AAP ने नहीं दिया टिकट तो लाल बहादुर शास्त्री के पोते आदर्श शास्त्री ने थामा कांग्रेस का दामन

आदर्श शास्त्री ने पिछले विधानसभा चुनाव में द्वारका सीट पर 59.08 प्रतिशत वोट हासिल कर जीत दर्ज की थी. हालांकि आगामी चुनावों के लिए पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया है.
Adarsh ​​Shastri joined Congress, AAP ने नहीं दिया टिकट तो लाल बहादुर शास्त्री के पोते आदर्श शास्त्री ने थामा कांग्रेस का दामन

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी की ओर से टिकट नहीं मिलने के बाद द्वारका के मौजूदा विधायक आदर्श शास्त्री ने कांग्रेस पार्टी जॉइन कर ली है. आदर्श शास्त्री पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोते हैं. आदर्श शास्त्री ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख शुभाष चोपड़ा और वरिष्ठ नेता पीसी चाको की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी का दामन थामा.

मालूम हो कि आदर्श शास्त्री ने पिछले विधानसभा चुनाव में द्वारका सीट पर 59.08 प्रतिशत वोट हासिल कर जीत दर्ज की थी. हालांकि आगामी चुनावों के लिए पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया है. आम आदमी पार्टी ने आदर्श शास्त्री की जगह कांग्रेस पार्टी के सांसद महाबल मिश्रा के बेटे विनय कुमार मिश्रा को टिकट दिया है.

विनय कुमार मिश्रा ने सोमवार को ही आम आदमी पार्टी का दामन थामा था और उन्हें मंगलवार को टिकट दे दिया गया. आदर्श शास्त्री से जुड़े एक सूत्र ने पहले बताया था कि वह उम्मीदवारों की लिस्ट सामने आने के बाद हैरान रह गए थे, क्योंकि पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने खुद आदर्श शास्त्री को चुनावी कैंपेन जारी रखने के लिए कहा था.

सूत्र के मुताबिक, ‘उन्हें कहा गया था कि वह दोबारा इसी सीट पर चुनाव लड़ेंगे. हालांकि लिस्ट हमारे लिए काफी हैरान कर देने वाली थी.’ उनका कहना है कि एक बाहरी उम्मीदवार द्वारा रिप्लेस किए जाने से आदर्श शास्त्री नाराज हैं. उनका मानना है कि अगर पार्टी के भीतर का ही कोई व्यक्ति उन्हें रिप्लेस करता तो बेहतर होता.

ये भी पढ़ें- दिल्ली विधानसभा चुनाव : गठबंधन को मनाने के लिए बीजेपी ने नहीं की 13 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा

Related Posts