दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए AAP ने जारी की लिस्ट, जानें किस सीट से कौन है उम्मीदवार

मंगलवार को आम आदमी पार्टी की PAC बैठक थी. बैठक के बाद पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया.
Aam Aadmi Party of candidates, दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए AAP ने जारी की लिस्ट, जानें किस सीट से कौन है उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. आम आदमी पार्टी ने 46 सिटिंग विधायकों को एक बार फिर से चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है. वहीं 15 सिटिंग विधायकों को रिप्लेस किया गया है. 9 खाली सीटों पर नए उम्मीदवार भी आम आदमी पार्टी ने उतारे हैं.

मालूम हो कि मंगलवार को आम आदमी पार्टी की PAC बैठक थी. बैठक के बाद पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. पार्टी ने बताया कि 6 की जगह इसबार 8 महिलाओं को मौका दिया गया है.

इन विधायकों के कटे टिकट

तीमारपुर से पंकज पुष्कर की जगह दिलीप पांडे, बवाना से रामचंद्र की जगह रामचंद्र की जय भगवान, मुंडका से सुखबीर दलाल की जगह धर्मपाल, सुलतानपुर माजरा से संदीप कुमार की जगह मुकेश कुमार, मटिया महल से असीम अहमद की जगह शोएब इकबाल और चांदनी चौक से अलका लांबा की जगह प्रह्लाद साहनी को मौका दिया गया है.

पटेल नगर से हजारी चौहान की जगह राजकुमार आनंद, हरी नगर से जगदीप सिंह की जगह राजकुमारी ढिल्लों, द्वारका से आदर्श शास्त्री की जगह विनय कुमार, बिजवासन से कर्नल देवेंद्र सहरावत की जगह बीएस जून, दिल्ली कैंट से सुरेंद्र सिंह की जगह वीरेंद्र सिंह, त्रिलोकपुरी से राजू डींगान की जगह रोहित मेहरोलिया, कोंडली से मनोज कुमार की जगह कुलदीप कुमार, गांधीनगर से अनिल वाजपेई की जगह नवीन दीपू चौधरी, सीलमपुर से हाजी इशराक की जगह अब्दुल रहमान और गोकुलपुर से फतेह सिंह की जगह चौधरी सुरेंद्र कुमार को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

राघव चड्ढा और आतिशी भी चुनावी मैदान में

करावल नगर से कपिल मिश्रा विधायक थे लेकिन कपिल आम आदमी पार्टी छोड़ कर चले गए और उनकी सदस्यता भी रद्द हुई थी इसके बाद से आम आदमी पार्टी ने दुर्गेश पाठक को करावल नगर से टिकट दिया है. पार्टी ने राजेंद्र नगर से राघव चड्ढा, आतिशी को कालकाजी और राजौरी गार्डन से धनवती चंदेला को टिकट दिया है.

Aam Aadmi Party of candidates, दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए AAP ने जारी की लिस्ट, जानें किस सीट से कौन है उम्मीदवार Aam Aadmi Party of candidates, दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए AAP ने जारी की लिस्ट, जानें किस सीट से कौन है उम्मीदवार Aam Aadmi Party of candidates, दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए AAP ने जारी की लिस्ट, जानें किस सीट से कौन है उम्मीदवार

AAP ने इसबार आठ महिलाओं को दिया टिकट

आम आदमी पार्टी ने 2015 में कुल 6 महिला प्रत्याशियों को विधानसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी ने कुल 8 महिलाओं को उम्मीदवार बनाया है:

  • राखी बिड़लान- मंगोलपुरी
  • बंदना कुमारी- शालीमार बाग
  • आतिशी- कालकाजी
  • प्रमिला टोकस- आर के पुरम
  • राजौरी गार्डन- धनवंती चंदेला
  • हरिनगर- राजकुमारी ढिल्लो
  • भावना गौर- पालम
  • सरिता सिंह- रोहतास नगर

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की निर्भया के दोषियों की क्यूरेटिव पिटिशन, कहा- नहीं है कोई नया आधार

Related Posts