मिलिए, ‘केजरीवॉल’ के पीछे मजबूती के साथ खड़ी पूरी फैमिली से जिसने कराई दिल्‍ली फतह

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सुनीता की लव मैरिज हुई थी. आईआरएस की ट्रेनिंग के दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ा. दोनों एक ही जाति से हैं. इसके अलावा दोनों का चयन राजस्व सेवा में भी हो चुका था.
Arvind Kejriwal Family, मिलिए, ‘केजरीवॉल’ के पीछे मजबूती के साथ खड़ी पूरी फैमिली से जिसने कराई दिल्‍ली फतह

आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल विधानसभा चुनावों को लेकर काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने 8 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनावों के दिन अपने परिवार के साथ सिविल लाइंस में स्थित पोलिंग बूथ पर वोट डाला. हालांकि आपने उन्हें कई बार दिल्लीवासियों को अपना परिवार कहते हुए सुना होगा. आइए आज आपको उनके परिवार के बारे में बताते हैं…

अरविंद केजरीवाल के परिवार में उनकी मां गीता देवी, पिता गोबिंद केजरीवाल, पत्‍नी सुनीता केजरीवाल, बेटी हर्षिता केजरीवाल, बेटा पुल्कित केजरीवाल हैं. उसके अलावा उनकी बहन का नाम रंजना केजरीवाल और भाई का नाम मनोज केजरीवाल है.

सुनीता केजरीवाल – दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सुनीता की लव मैरिज हुई थी. आईआरएस की ट्रेनिंग के दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ा. दोनों एक ही जाति से हैं, इसके अलावा दोनों का चयन राजस्व सेवा में भी हो चुका था. यही वजह रही कि दोनों के परिवारवालों ने आसानी से रिश्ते को स्वीकार कर लिया और 1994 में दोनों की शादी हो गई. सुनीता 1993 बैच की आईआरएस अधिकारी हैं. दिल्ली में जन्मींं सुनीता 54 साल की हैं.

हर्षिता केजरीवाल – 24 साल की हर्षिता केजरीवाल आईआईटी दिल्ली से पढ़ाई कर रही हैं. हाल ही में अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी कहे जाने पर उन्होंने बीजेपी पर तीखा हमला बोला था.

Arvind Kejriwal Family, मिलिए, ‘केजरीवॉल’ के पीछे मजबूती के साथ खड़ी पूरी फैमिली से जिसने कराई दिल्‍ली फतह

पुल्कित केजरीवाल – हर्षिता केजरीवाल से छोटे हैं पुल्कित केजरीवाल. पिछले साल ही उन्होंने अगस्त में अपनी बहन की तरह ही आईआईटी दिल्ली में एडमिशन लिया है.

डा. रंजना गुप्ता- 41 साल की रंजना, अरविंद केजरीवाल की छोटी बहन हैं. उनके पति डॉ. अजय गुप्ता भेल के अस्पताल में डॉक्टर हैं. रंजना, सुभाष नगर में क्लीनिक चलाती हैं.

मनोज केजरीवाल – 38 साल के मनोज केजरीवाल, अरविंद केजरीवाल के छोटे भाई हैं. वो एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और आईबीएम पुणे के लिए काम करते हैं.

ये भी पढ़ें-

Delhi Election Result : ‘क्यूट केजरीवाल’ और गुलाब के फूलों से रंगोली बनाती बच्ची, Viral हुईं ये Photos

Delhi Election Result : हनुमान जी बने दिल्ली दंगल के साक्षी, प्रचार से मतगणना तक ये रहा कनेक्शन

Delhi Assembly Election Result LIVE : किस सीट पर कौन चल रहा आगे, देखें सबसे ताजा रुझान

Delhi Assembly election Result Live: पोस्टल बैलेट में ही हार स्वीकार किया कांग्रेस उम्मीदवार, कही ये बात

Related Posts