AAP विधायक की डिमांड – अयोध्‍या के राम मंदिर में बनाई जाए हनुमान की मूर्ति

विधायक सौरभ ने गुरुवार को कहा कि अयोध्या में हनुमान जी की विशाल मूर्ति बनाई जाए. सौरभ ने यह मुद्दा तब छेड़ा है जब दिल्ली में रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक चल रही है. यह ट्रस्ट अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बनाया गया है.

भाजपा के हिंदुत्व और जय श्रीराम जैसे नारों का जवाब आम आदमी पार्टी हनुमान जी की मूर्ति में ढूंढ रही है. हनुमान चालीसा के बाद ग्रेटर कैलाश से आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने अब हनुमान मूर्ति का राग छेड़ा है.

विधायक सौरभ ने गुरुवार को कहा कि अयोध्या में हनुमान जी की विशाल मूर्ति बनाई जाए. सौरभ ने यह मुद्दा तब छेड़ा है जब दिल्ली में रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक चल रही है. यह ट्रस्ट अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बनाया गया है.

दिल्ली में रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक का स्थान सौरभ भारद्वाज के ही विधानसभा क्षेत्र ग्रेटर कैलाश में है. यहां बुधवार को रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली बैठक बुलाई गई थी. गुरुवार को भी रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक ग्रेटर कैलाश में हुई और इसी दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक ने अयोध्या में हनुमान जी की मूर्ति लगाने का राग छेड़ा है.

गुरुवार शाम रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास, महामंत्री चंपत राय, कोषाध्यक्ष गोविंद गिरी आदि ने प्रधानमंत्री आवास जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी की है. इस मुलाकात का मकसद ट्रस्ट की बैठक में हुए निर्णयों से प्रधानमंत्री को अवगत कराना और अयोध्या आने के लिए मोदी को आमंत्रण देना था.

‘राम मंदिर परिसर में हनुमान जी की विशाल प्रतिमा का निर्माण होना चाहिए’

इस बीच आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मेरे विचार से राम मंदिर परिसर में हनुमान जी की विशाल प्रतिमा का निर्माण होना चाहिए क्योंकि वे भगवान राम के सबसे करीब थे. हनुमान जी नि:स्वार्थ सेवा के प्रतीक हैं. इससे पहले आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने बीते मंगलवार 18 फरवरी को कहा था कि हनुमान जी का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए वह अपने निर्वाचन क्षेत्र में हर महीने के पहले मंगलवार को ‘सुंदरकांड’ का पाठ कराएंगे.

चुनाव प्रचार के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी हनुमान चालीसा का पाठ किया था. वहीं केजरीवाल के हनुमान मंदिर जाने पर दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने उनपर कटाक्ष किया था. बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार 11 फरवरी को आए थे. तब भी मुख्यमंत्री केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने हनुमान जी का जिक्र करते हुए कहा था कि हमें आज मंगलवार के दिन हनुमान जी का आशीर्वाद मिला है.

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें – 

अयोध्‍या में राम मंदिर का रास्‍ता साफ, सुप्रीम कोर्ट के फैसले की 5 अहम बातें

अयोध्‍या में तीन धातु के रामलला की पहली झलक, मुख्‍य पुजारी बोले- इसे मंदिर में स्‍थापित कराएंगे

राम मंदिर की तरह मस्जिद के लिए भी ट्रस्ट बनाकर आर्थिक मदद दे सरकार: शरद पवार

Related Posts