सुरक्षा बलों ने तोड़ी आतंकियों की कमर, जाकिर मूसा के वारिस हामिद ललहारी को किया ढेर

हामिद ललहारी को हाल ही में अल कायदा से जुड़े आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद का नया कमांडर घोषित किया गया था.

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. जाकिर मूसा के उत्तराधिकारी और कश्मीर अल कायदा यूनिट के मुखिया हामिद ललहारी को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है.

जाकिर मूसा के मारे जाने के बाद बना कमांडर
हामिद ललहारी को हाल ही में अल कायदा से जुड़े आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद का नया कमांडर घोषित किया गया था. हामिद से पहले जाकिर मूसा इस खूंखार आतंकी संगठन का कमांडर था. मूसा को इसी साल मई महीने में मार गिराया गया था.

मंगलवार शाम को अवंतीपुरा में हुए एनकाउंटर में हामिद ललहारी के साथ उसके दो स्थानीय साथियों को भी मार गिराया गया. सुरक्षा बलों को अवंतीपुरा के बाहरी इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके का घेराव करके सर्च ऑपरेशन शुरू किया.

घटनास्थल से हथियार-गोलाबारूद बरामद
आतंकियों ने सुरक्षा बलों के ऊपर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षा बलों की ओर से इसकी जवाबी कार्रवाई की गई. कश्मीर जोन पुलिस ने बताया है कि घटनास्थल से हथियार और गोलाबारूद बरामद किए गए हैं.

हामिद ललहारी की उम्र 30 साल थी. वह जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले का रहने वाला था. जाकिर मूसा के मार गिराए जाने के दो हफ्ते बाद उसे ओजीएच का चीफ घोषित किया गया था. सुरक्षाब लों को पिछले काफी समय से हामिद की तलाश थी.

सेना चला रही ‘ऑपरेशन ऑलआउट’ 
दरअसल, ‘ऑपरेशन ऑलआउट’ के तहत सेना ने रणनीति बनाई है. इसके तहत आतंकी कमांडर चुने जाने या चर्चा में आते ही जल्द से जल्द टॉप आतंकियों को खत्म किया जा रहा है. इसका असर भी दिख रहा है और आतंकी संगठनों के हौसले पस्त हुए हैं. सेना का मेसेज साफ है- फन उठाने से पहले ही आतंक का सफाया कर दो.

ये भी पढ़ें-

कमलेश तिवारी की पत्नी ने कहा- एक बार आरोपियों का चेहरा दिखा दो, अपने हाथों से उन्हें मारना चाहती हूं

दिल्ली के कनॉट प्लेस में एनकाउंटर, 2 बदमाशों को लगी गोली, 3 गिरफ्तार

कमलेश तिवारी हत्याकांड: हाथ पर हाथ धरे रह गई UP पुलिस और हत्यारे चले गए बाहर