खून से लथपथ थे अभिनंदन, गिरफ्त में थे, फिर भी सीना तानकर कहा- इससे ज़्यादा नहीं बताऊंगा !

पाकिस्तान ने भारतीय पायलट अभिनंदन का एक वीडियो जारी किया है. उनसे पाकिस्तानी मेजर सवाल-जवाब कर रहे हैं. गिरफ्त में खड़े अभिनंदन ने किस तरह मज़बूती से डट कर कई सवालों का जवाब 'ना' में दिया.. आप भी देखिए..

भारत के जांबाज़ पायलट विंग कमांडर अभिनंदन का एक वीडियो पाकिस्तानी सेना ने जारी किया है. अपने मिग-21 से पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों को भारतीय सीमा से खदेड़ते हुए अभिनंदन पीओके में चले गए थे. तभी पीओके में उनका जहाज गिर गया और वो पाकिस्तान की गिरफ्त में पहुंच गए. अभिनंदन के साथ स्थानीय लोगों ने काफी मारपीट की. इसके बाद उन्हें पाकिस्तान की स्थानीय पुलिस ने सेना के हवाले कर दिया. चोटिल विंग कमांडर अभिनंदन से पाकिस्तानी मेजर ने कुछ सवाल-जवाब किए. वीडियो में दिख रहा है कि कैसे भारतीय वायुसेना के बहादुर पायलट ने इन सवालों का सामना पूरे हौसले से किया और लहूलुहान हालत में भी कहा- इससे ज़्यादा नहीं बताऊंगा.

 

पाकिस्तानी मेजर-आपका नाम क्या है

अभिनंदन- विंग कमांडर अभिनंदन

पाकिस्तानी मेजर- आशा है कि यहां आपके साथ हम अच्छा व्यवहार कर रहे हैं?

अभिनंदन- जी बिल्कुल, इसे मैं रिकॉर्ड में लाना चाहूंगा और साथ ही अगर देश लौटा तो भी ये बयान नहीं बदलूंगा. पाकिस्तानी सेना के अफसरों ने मेरा अच्छा ख्याल रखा. कैप्टेन ने मुझे भीड़ से बचाया. मैं चाहता हूं कि भारतीय सेना भी इसी तरह व्यवहार करे. मैं पाकिस्तानी सेना से प्रभावित हूं.

पाकिस्तानी मेजर- आप भारत में कहां के रहने वाले हैं

अभिनंदन- मैं यहां नहीं बता सकता. दक्षिण भारत में कहीं से हूं.

पाकिस्तानी मेजर- क्या आप शादीशुदा हैं

अभिनंदन- जी हां

पाकिस्तानी मेजर- उम्मीद है आपको चाय पसंद आई होगी

अभिनंदन- जी, चाय शानदार है

पाकिस्तानी मेजर- आप कौन सा एयरक्राफ्ट उड़ा रहे थे

अभिनंदन- मुझे माफ करें मेजर. मैं ये नहीं बता सकता लेकिन मुझे विश्वास है कि आपने मलबे से पता लगा लिया होगा.

पाकिस्तानी मेजर- आपका मिशन क्या था

अभिनंदन- मैं ये आपको नहीं बता सकता.