अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, इमरान खान की तस्वीर लगाकर लिखा- ‘लव पाकिस्तान’

अभिनेता अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट हैक करने वाले समूह 'Ayyıldız Tim' ने खुद को तुर्की का हैकर ग्रुप बताया है. हैकर ग्रुप ने कवर तस्वीर में अपना लोगो लगाकर और ट्वीट के जरिए अपनी पहचान दी है. हालांकि, ये पहचान भ्रमित करने के लिए भी हो सकती है.

मुंबई. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट सोमवार रात को हैक कर लिया गया. हैकर्स ने अमिताभ बच्चन के ट्वीटर अकाउंट को हैक कर उनकी प्रोफाइल पिक्चर में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर लगा दी.  हैकर्स ने अमिताभ बच्चन का बायो सेक्शन भी बदल दिया और उसमें तुर्की का झंडा लगाकर ‘लव पाकिस्तान’ लिख दिया . हालांकि, इस घटना के कुछ मिनट बाद ही ट्विटर हैंडल को बहाल कर दिया गया.

कवर तस्वीर भी बदली, दो ट्वीट भी किए

ट्विटर अकाउंट की कवर तस्वीर बदलने के साथ ही हैकर्स द्वारा दो ट्वीट भी किए गए. इसमें से एक ट्वीट तुर्की की फुटबॉल टीम के समर्थन में किया गया और दूसरा ट्वीट हिन्दुस्तान के मुसलमानों के ऊपर. इसके साथ ही हैकर्स ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज के लिंक को ट्वीट ट्वीट करते हुए लिखा- “हम आपके समर्थन का इंतजार कर रहे हैं.”

अमिताभ बच्चन ट्विटर, अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, इमरान खान की तस्वीर लगाकर लिखा- ‘लव पाकिस्तान’
हैकर्स ने ये ट्वीट किया था.

 मामले की जांच हो रही है- मुंबई पुलिस 

मुंबई पुलिस ने अमिताभ बच्चन के ट्विटर अकाउंट हैंडल के हैक होने पर बताया, “हमने अपनी साइबर यूनिट और महाराष्ट्र साइबर को @SrBachchan के हैक किए गए ट्विटर अकाउंट के बारे में सूचित किया है. वे मामले की जांच कर रहे हैं. आगे के अपडेट का इंतजार है.”

Ayyıldız Tim ने हैक किया अकाउंट 

Ayyıldız Tim खुद को तुर्की  हैकर ग्रुप होने का दावा करता है. इस हैकिंग ग्रुप ने पहले अभिनेता शाहिद कपूर और अनुपम खेर के ट्विटर अकाउंट को भी हैक किया था. अभिनेताओं के सोशल मीडिया अकाउंट हैक होने के कई मामले हाल में सामने आये हैं.  कुछ समय पहले ही शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का भी फेसबुक पेज हैक कर लिया गया था. 

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ही हमारे सुप्रीम कोर्ट, उन्ही के नेतृत्व में बनेगा राम मंदिर- शिवसेना सांसद संजय राउत

ये भी पढ़ें: मेरठ थाने में किन्नरों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, जानिए क्या है पूरा मामला