CAA विरोधी प्रदर्शन बंद कर, कोरोना वायरस से बचाव पर ध्यान दें : कमल हासन

कमल हासन ने प्रदर्शनकारियों से यह भी कहा कि अभी Corona Virus से सुरक्षा की जानी चाहिए और स्थिति सामान्य हो जाने पर सीएए के खिलाफ विरोध नई ताकत के साथ किया जा सकता है.
caa protest in india, CAA विरोधी प्रदर्शन बंद कर, कोरोना वायरस से बचाव पर ध्यान दें : कमल हासन

अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन (Kamal Hasan)  ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों से अपने विरोध प्रदर्शन को रोकने और देश में कोरोना वायरस के कहर से खुद को बचाने की अपील की. एक बयान जारी करते हुए कमल हासन ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि उनका स्वास्थ्य उनके अधिकारों जितना ही महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा, “आप स्वस्थ रहेंगे तो ही आपके अधिकारों के लिए आपकी आवाज बुलंद होगी.”

कमल हासन ने प्रदर्शनकारियों से यह भी कहा कि अभी  कोरोना वायरस (corona virus) से सुरक्षा की जानी चाहिए और स्थिति सामान्य हो जाने पर सीएए के खिलाफ विरोध नई ताकत के साथ किया जा सकता है.

सोमवार को इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML)के राष्ट्रीय अध्यक्ष के.एम. कादर मोहिदीन ने भी लोगों से तमिलनाडु में शाहीन बाग (Shaheen Bagh) की तरह के विरोध प्रदर्शन को रोकने का आग्रह किया था, क्योंकि कोरोना वायरस फैलाने का दोष हमारे समुदाय पर मढ़ा जा सकता है.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक अभी तक शाहीन बाग में पुलिस सिर्फ अपील ही कर रही है धरने को बंद करने की, पुलिस की लोकल लोगो और धरने पर बैठे लोगों के एक ग्रुप से पहले कल मीटिंग हुई थी जिसमे लोगो ने पुलिस का साथ देने पर सहमति जताई थी लेकिन आज एक ग्रुप से मीटिंग हुई लेकिन धरना खत्म करने पर फिर से लोगो ने असहमति जता दी और बातचीत बेनतीजा निकली, आज शाम को दिल्ली पुलिस की तरफ से कोरोना के डर को देखते हुए अपील की गई है दिल्ली में कही भी धरना, रैली, एंटरटेनमेंट समारोह न करे, 4 से 5 लोग इकट्ठा न हो ये सिर्फ अपील है ये कोई आदेश या 144 नही है.

पुकिस का कहना है फिलहाल शाहीनबाग को खाली कराने के लिए अपील ही कि जा रही है कोई कठोर एक्शन नही लिया जाएगा क्योकि मामला सुप्रीम कोर्ट में 23 मार्च को लगा है.23 मार्च के फैसले को देखकर आगे क्या करना है ये तय किया जाएगा, फिलहाल सिर्फ अपील ही कि जा रही है।

–IANS

Related Posts