अधीर रंजन चौधरी ने फिर लांघी मर्यादा, बोले- घुसपैठिए हैं अमित शाह

कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि एनआरसी के चलते ऐसा माहौल पैदा हो गया है कि देश के असली नागरिकों को भी लगने लगा है कि अब उनका क्या होगा.

एनआरसी मुद्दे पर बीजेपी नीत केंद्र सरकार को लगातार घेरने वाले कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी और और गृह मंत्री अमित शाह को घुसपैठिया करार दिया है. चौधरी एनआरसी मुद्दे पर बातचीत कर रहे थे तभी उन्होंने कहा, “हिंदुस्तान सब के लिए है, ये हिंदुस्तान किसी की जागीर है क्या? सबका समान अधिकार है. अमित शाह जी, नरेंद्र मोदी जी आप खुद घुसपैठिए हो. घर आपका गुजरात है और आप आ गए दिल्ली. आप खुद माइग्रेंट हैं.”

असम के बाद पश्चिम बंगाल में एनआरसी लागू किए जाने की अटकलों को लेकर कांग्रेस लगातार बीजेपी की आलोचना करती रही है. इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि एनआरसी के चलते ऐसा माहौल पैदा हो गया है कि देश के असली नागरिकों को भी लगने लगा है कि अब उनका क्या होगा. चौधरी के मुताबिक ज्यादातर गरीब नागरिक, आदिवासी और पिछड़े लोगों के पास इतने सारे कागजात नहीं होते हैं…आज वो लोग भी एनआरसी के चलते डरे हुए हैं.

चौधरी ने एनआरसी के जरिए बीजेपी द्वारा मुसलमान को इस देश से निकालने की बात भी कही. उन्होंने कहा, ‘वो दिखाना चाहते हैं कि मुसलमान को भगाएंगे. मुसलमान अगर इस देश का नागरिक है तो वो भागेगा क्यों, हिंदुस्तान सबके लिए है, हिंदू और मुसलमान सबके लिए. लेकिन वो दिखा रहे हैं कि हम हिंदुओं को यहां नहीं रहने देंगे.’

ये भी पढ़ें: PAK मंत्री शेख राशिद का दावा- करतारपुर कॉरिडोर के पीछे जनरल बाजवा का दिमाग