कांग्रेस नेता अधीर रंजन बोले- राम मंदिर भूमि पूजन समारोह में पूर्व CJI रंजन गोगोई को भी बुलाया जाए

अधीर रंजन चौधरी ने ट्वीट कर लिखा कि मैं आयोजकों को यह सुझाव दूंगा कि इस भव्य समारोह में भारत के पूर्व CJI रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi) को भी बुलाया जाना चाहिए. अगर ऐसा नहीं होता है तो यह उनके के साथ अन्याय होगा.
Adhir Ranjan Chaudhary said Former CJI Ranjan Gogoi, कांग्रेस नेता अधीर रंजन बोले- राम मंदिर भूमि पूजन समारोह में पूर्व CJI रंजन गोगोई को भी बुलाया जाए

अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन (Bhoomi Pujan) किया जाएगा. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सहित कई VVIPs शामिल होंगे. इस बीच कांग्रेस (Congress) नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) ने पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi) को भी भूमि पूजन समारोह में बुलाने की अपील की है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

अधीर रंजन चौधरी ने इस पर एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा- “मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम सभी के लिए पूजनीय हैं और शिलान्यास समारोह को लेकर लाखों भारतीय काफी उत्साहित हैं, मैं आयोजकों को यह सुझाव दूंगा कि इस भव्य समारोह में भारत के पूर्व न्यायाधीश रंजन गोगोई को भी बुलाया जाना चाहिए, क्योंकि राम मंदिर के फैसले पर उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, अगर ऐसा नहीं होता है तो यह उनके के साथ अन्याय होगा.”

रंजन गोगोई की बेंच ने ही सुनाया था राम मंदिर पर फैसला

मालूम हो कि रंजन गोगोई के कार्यकाल के दौरान ही राम मंदिर का मामले पर फैसला आया था, इस मामले की सुनवाई करने वाली बेंच की अगुवाई भी तत्कालीन चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ही कर रहे थे. गोगोई के रिटायर होने के बाद उन्हें राज्यसभा के लिए भी नामित किया गया था.

“रंजन गोगोई को मुख्य अतिथि के रूप में बुलाएं”

वहीं इससे पहले बीजेपी के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा ने भूमि पूजन पर रंजन गोगोई को न बुलाने पर ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा, “5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास समारोह में रंजन गोगोई को न बुलाना बहुत अनुचित है. वास्तव में उन्हें मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया जाना चाहिए.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts