चीनी जासूसी के मुद्दे पर लोकसभा में कांग्रेस ने दिया स्थगन प्रस्ताव, अधीर रंजन बोले- आईटी मंत्री दें जवाब

नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ( Adhir Ranjan Chowdhury) ने कहा कि चीन डिजिटल आक्रामकता में लिप्त है और हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा को तार-तार करने में लगा है. उन्होंने कहा कि आईटी मंत्री को संसद में इस मुद्दे पर व्याख्या करनी चाहिए.

कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने ‘राजनीतिक नेताओं और प्रमुख अधिकारियों पर चीनी निगरानी’ के मुद्दे पर आज लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है. उन्होंने कहा कि चीन डिजिटल आक्रामकता में लिप्त है. हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा को तार-तार करने में लगा है. मैं आईटी मंत्री से अनुरोध करता हूं कि चीन की इस नई मानसिकता का विरोध कर उसपर लगाम लगाया जाए.

अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने कहा कि आईटी मंत्री को संसद में इस मुद्दे की व्याख्या करनी चाहिए. इससे पहले उन्होंने लोकसभा में चीन के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया था.

बता दें कि इसी मुद्दे पर आज राज्यसभा में कांग्रेस पार्टी के सांसद केसी वेणुगोपाल ने चीन द्वारा की जा रही जासूसी का मुद्दा उठाया. पिछले दिनों एक रिपोर्ट आई थी कि चीन भारत के 10 हजार लोगों की जासूसी करवा रहा है. इसमें नेता, बिजनसमैन और जज तक शामिल हैं. कांग्रेस नेता ने पूछा कि सरकार ने इसपर क्या एक्शन लिया है.

Related Posts