खौफ के साये में पाकिस्तान, बंद किये एयरपोर्ट्स, राज्यों में हाई अलर्ट

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान बुधवार को सदमे में दिख रहे थे. आज उनके फैसलों पर इसका असर दिख रहा है. भारत से बचने के लिए पाकिस्तान कई स्तर पर कोशिशें करने में जुट गया है.

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय सीमा में घुसपैठ की हिमाकत तो कर दी, लेकिन उसके बाद से ही पूरा देश भयावह खौफ के साये में है. भारत की ओर से कड़ी जवाबी कार्रवाई की आशंका में पाकिस्तान ने अपनी हवाई सीमा सील कर दी है.

मिली जानकारी के मुताबिक सरकार ने देश के सभी एयरपोर्ट बंद करा दिए हैं. तमाम घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया गया है. पाकिस्तान के सभी प्रांतों में हाई अलर्ट जारी करते हुए एहतियात के आदेश दिए गए हैं. खैबर पख्तून के सभी अस्पतालों को किसिस भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है.

इन तैयारियों से साफ है कि पाकिस्तान कितना डरा हुआ है? क्योंकि भारतीय वायुसीमा के उल्लंघन के बाद खुद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री भारत के सामने गुहार लगाते नजर आए थे. तब आतंकियों को पनाह देने वाले इमरान ये कहते हुए सुने गए कि युद्ध किसी समस्या का समाधान नहीं है और हम भारत के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं.

उधर, बुधवार को पाकिस्तान ने एक और फैसला समझौता एक्सप्रेस को लेकर भी किया था. पाकिस्तान सरकार ने दोनों देशों के बीच चलने वाली इस ट्रेन को रद्द कर दिया है.