दिल्‍ली से चली पहली स्‍पेशल सुपरफास्‍ट ट्रेन पहुंची सिकंदराबाद

दिल्ली में फंसे 275 लोग हैदराबाद पहुंचे हैं, जो सिकंदराबाद स्टेशन पर आज शाम 6.30 बजे करीब उतरे हैं, जबकि 485 लोग हैदराबाद के सिकंदराबाद (Secunderabad ) स्टेशन से इसी ट्रेन में बेंगलुरू के लिए रवाना हुए.

नई दिल्ली स्टेशन से बेंगलुरू के लिए कल निकली पहली विशेष सुपरफास्ट ट्रेन (Superfast train) आज शाम सिकंदराबाद स्टेशन पहुंची. लॉकडाउन के बाद आम जनता के लिए चलाई गई हैदराबाद पहुंचने वाली दूसरी ट्रेन जो फिर बेंगलुरू के लिए रवाना हो गई और कल सुबह पहुंचेगी. पहली ट्रेन बुधवार सुबह बेंगलुरू से सिकंदराबाद पहुंची थी, फिर यहां से दिल्ली के लिए निकल गई.

दिल्ली में फंसे 275 लोग हैदराबाद पहुंचे हैं, जो सिकंदराबाद स्टेशन (Secunderabad station) में आज शाम 6.30 बजे करीब उतरे हैं. जबकि 485 लोग हैदराबाद के सिकंदराबाद स्टेशन से इसी ट्रेन में बेंगलुरू के लिए रवाना हुए हैं. यह विशेष ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर 10 पर रुकी और ट्रेन से उतरने वाले लोगो के लिए सारी एहतियाती कदम उठाये गए . उनकी थर्मल स्क्रीनिंग के बाद हाथ में क्वांरटीन का स्टाम्प लगाया गया. ट्रेन से यात्रियों के उतरने के बाद ही बेंगलुरू जाने वाले यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने की परमिशन दी गयी है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

इसके पहले सभी को स्टेशन के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) बनाये रख कर लंबी कतार में खड़ा किया गया था, और सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की गई. उसके बाद स्टेशन में प्रवेश करने दिया गया. लॉकडाउन की वजह कई लोग पिछले करीब दो महीने से हैदराबाद में फंसे हुए थे, आज घर वापस जाने का मौका पाकर काफी खुश हैं.

पिछले 40 से ज्यादा दिनों तक अपने परिवार से बिछड़ कर दिल्ली में फंसे हैदराबाद के लोग भी सिकंदराबाद स्टेशन में उतर कर काफी खुश हैं, लेकिन उन्हें संक्रमण का डर भी सता रहा था, बहुत जोखिम उठाकर अपने घर पहुंचे हैं. ट्रेन से उतरने के बाद उनकी थर्मल स्क्रीनिंग के बाद उनके हाथ में क्वांरटीन (quarantine) का स्टाम्प लगाया गया है.

दिल्ली में फंसे हैदराबाद के लोगों के लिए विशेष सुपरफास्ट ट्रेन फिर 17 मई को है, जो 18 तारीख को सिकंदराबाद पहुंचेगी और 20 तारीख को हैदराबाद में फंसे दिल्ली के लोगों के लिए विशेष ट्रेन चलेगी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts