निर्मला सीतारमण के बाद अब अश्विनी चौबे ने कहा, ‘मैंने कभी नहीं चखा प्याज’

प्याज की बढ़ी कीमतों पर बवाल घटने का नाम नहीं ले रहा है. वित्तमंत्री निर्मला सीतारण के बाद अब अश्विनी चौबे का बयान आया है.

प्याज की बढ़ी कीमतों पर बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही. इस लिस्ट में नया नाम केंद्रीय मंत्री अश्विनी  चौबे का है. उन्होंने निर्मला सीतारमण के बयान का बचाव करते हुए एएनआई से कहा ‘मैंने कभी प्याज नहीं चखा, मैं शुद्ध शाकाहारी हूं. मुझे प्याज के दामों का पता कैसे होगा?’

इससे पहले सदन में सुप्रिया सुले के एक प्रश्न का उत्तर देते हुए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि वह प्याज नहीं खाती हैं. वे ऐसे परिवार से आती हैं जिसमें प्याज-लहसुन खाने का शौक किसी को नहीं है. वित्तमंत्री के इस बयान के बाद मीडिया और सोशल मीडिया पर काफी हलचल देखने को मिल रही है.

प्याज पर बढ़ रहा बवाल

106 दिन जेल में काटकर आए पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सरकार पर करारा हमला बोला. उन्होंने निर्मला सीतारमण के बयान पर कहा ‘वित्तमंत्री ने कहा था कि वह प्याज नहीं खाती हैं. तो वह क्या खाती हैं? क्या वह एवोकैडो(एक फल) खाती हैं?’ कांग्रेस ने संसद परिसर में प्याज की बढ़ी कीमतों को लेकर प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में पी चिदंबरम भी शामिल हुए.

ये भी पढ़ें:

व्यंग्य: राष्ट्रहित में बढ़े हैं प्याज के दाम, जानिए इसे खाने होते हैं कौन से नुकसान