PAK पर भारी पड़ी मोदी-ट्रंप की यारी, इमरान खान को फोन पर मिली नसीहत

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप और पीएम मोदी की फोन पर 30 मिनट लंबी बात हुई. दोनों की बातचीत का केंद्र बना कश्मीर, जहां मोदी ने इमरान खान का नाम लिए बगैर पाकिस्तान की भद्द पीट दी.

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान कितनी भी साजिश रच ले, लेकिन कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है, ये हर कोई जानता है. अमेरिका भी भली-भांति इन बातों को समझ रहा है, और इसलिए हिन्दुस्तान सीना ठोक कर दुनिया से कह रहा है, कश्मीर हमारा है, और पीओके हासिल करके रहेंगे.

कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान फरियाद कर रहा है, रो रहा है. गिड़गिड़ा रहा है. चीन से यूएन और यूएन से अमेरिका तक सबसे के सामने हाथ जोड़कर कश्मीर को अपना बता रहा है लेकिन पाकिस्तान कान खोल कर सुन ले… कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा. यही बात हिन्दुस्तान में कश्मीर से कन्याकुमारी तक गूंज रही है.

इसी गूंज के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप और पीएम मोदी की फोन पर 30 मिनट लंबी बात हुई. दोनों की बातचीत का केंद्र बना कश्मीर, जहां मोदी ने इमरान खान का नाम लिए बगैर पाकिस्तान की भद्द पीट दी. मोदी ने कहा, “सीमापार से साजिश हो रही है, कुछ नेता भड़काऊ बयान दे रहे हैं, कश्मीरियों को बरगला रहे हैं, उन्हें आतंकवाद की आग में झोंकना चाहते हैं और हम ऐसा हरगिज नहीं होने देंगे…सीमापार आतंकवाद को खत्म करके रहेंगे.”

PM मोदी से बात के बाद ट्रंप ने इमरान को भी फोन घुमाया. इमरान से तनाव बढ़ाने से रोकने को कहा है. ट्रंप ने इमरान को जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर भारत के खिलाफ बयानबाजी पर संयम बरतने की नसीहत दी.

कश्मीर से 370 हट चुका है, अब तो बात LOC पार कर अपने कश्मीर को पाकिस्तान से छीन लेने की हो रही है. पीएम मोदी जानते हैं कश्मीर के साथ अमेरिका को कैसे हैंडल करना है, इमरान के गिड़गिड़ाने पर जब ट्रंप ने कश्मीर में अपनी नाक घुसाने की कोशिश की तो, भारत ने कड़े लहजे में दुनिया को बता दिया कि कश्मीर द्विपक्षीय मुद्दा है, इस मुद्दे पर किसी दूसरे देश का दखल बर्दाश्त नहीं होगा.

आज एक बार फिर मोदी ने ट्रंप के सामने कश्मीर को लेकर अपनी बात साफ लहजे में बयां कर दी. कश्मीर पर बौखलाया पाकिस्तान भारत को युद्ध की धमकी दे रहा है, कश्मीरियों की आवाजों को दबाने के आरोप लगा रहा है लेकिन कान खोलकर सुन ले पाकिस्तान. गिलगित से ब्लूचिस्तान, ब्लूचिस्तान से मुजफ्फराबाद तक पाकिस्तान विरोधी नारे लग रहे हैं. आजादी के नारे बुलंद हो रहे हैं, अब वहां की आवाम इमरान की ओर नहीं बल्कि नरेंद्र मोदी को देख रही है.

ये भी पढ़ें

‘आपके कायदे-आजम ने ही नेहरू-गांधी के भारत के टुकड़े कर डाले थे’, इमरान पर बरसे जावेद अख्‍तर

भारत ने सतलज में छोड़ा पानी, घबराया पड़ोसी मुल्‍क- पाकिस्‍तान में बाढ़ आ जाएगी

भारत में आईएसआई एजेंट के साथ 4 आतंकी घुसे, पूरे देश में हाई अलर्ट