106 दिन बाद तिहाड़ से बाहर आते ही चिदंबरम ने कही ये बात

चिदंबरम जब जेल से बाहर आए तब उनके आसपास समर्थकों की भारी भीड़ जमा थी. बाहर आने के बाद चिदंबरम ने कहा कि उनके खिलाफ कोई चार्जशीट दाखिल नहीं की गई है.

नई दिल्ली: कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम को आखिरकार सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल ही गई. INX मीडिया मामले में आरोपी चिदंबरम बुधवार रात 106 दिन बाद तिहाड़ जेल से बाहर आए.

चिदंबरम जब जेल से बाहर आए तब उनके आसपास समर्थकों की भारी भीड़ जमा थी. बाहर आने के बाद चिदंबरम ने कहा कि उनके खिलाफ कोई चार्जशीट दाखिल नहीं की गई है. उन्‍होंने कहा कि वह गुरुवार को सभी आरोपों के जवाब देंगे. चिदंबरम ने कहा, ‘मैं बाहर आकर खुश हूं, खुली हवा में आजादी की सांस ले रहा हूं.’

सीबीआई ने पी चिदंबरम पर जो केस दर्ज किया है, उस मामले में चिदंबरम को पहले ही जमानत मिल गई थी, लेकिन ईडी की ओर से दर्ज मामले में उन्‍हें अब जाकर जमानत मिली, इसलिए वह जेल से बाहर आ सके.

चिदंबरम को बेल मिलने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वह अपनी बेगुनाही साबित करेंगे.

शर्तों पर मिली है चिदंबरम को जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने उन्‍हें कुछ शर्तों के साथ जमानत दी है.
मसलन- जेल से छूटने के बाद गवाहों से संपर्क करने की कोशिश न करना, बिना कोर्ट से मंजूरी मिले चिदंबरम विदेश नहीं जा सकते. इसके अलावा आईएनएक्‍स मामले में प्रेस से बात न करने के लिए भी कोर्ट ने चिदंबरम से कहा है. चिदंबरम को 2 लाख रुपए के मुचलके पर कोर्ट से जमानत मिली है.

राज्‍यसभा की कार्यवाही में हिस्‍सा लेंगे चिदंबरम

जेल से बाहर आने के पी चिदंबरम राज्‍यसभा की कार्यवाही में हिस्‍सा लेंगे. चिदंबरम के बाहर आने के बाद उनकी पत्नी नलिनी ने बताया कि वह संसद के शीतकालीन सत्र में हिस्सा लेंगे. मीडिया में ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि गुरुवार को चिदंबरम राज्‍यसभा की कार्यवाही में हिस्‍सा ले सकते हैं. उनकी पत्‍नी ने यह तो स्‍पष्‍ट नहीं किया कि चिदंबरम कब राज्‍यसभा जाएंगे, लेकिन हां इतना जरूर कहा कि स्वास्थ्य लाभ के बाद वह राज्यसभा की कार्यवाही में शामिल होंगे.