कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ गैर जमानती वारंट नहीं होगा रद्द, सोमवार को होगी सुनवाई

कोर्ट ने ED को मामले में सोमवार तक जवाब दाखिल करने के लिए कहा अब सोमवार को होगी मामले में सुनवाई होगी.

अगस्ता वेस्टलैंड सौदा घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पूरी के खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट पर फिलहाल रोक नहीं लगी है. रतुल पुरी के वकील ने ED पर आरोप लगाते हुए कहा ED ने गलत दस्तावेज पेश कर अदालत से गैरजमानती वारंट जारी कराया है. रतुल पुरी के आरोपों पर ED जवाब दाखिल करेगी. इस मामले पर सोमवार 2 बजे सुनवाई होगी.

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में रतुल पुरी के खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट (NBW ) रद्द करने की याचिका पर सुनवाई के दौरान रतुल पुरी के वकील ने कहा कि रतुल पुरी जांच में शामिल होना चाहते हैं. अगर ED बुला लेती तो वारंट अपने आप खत्म हो जाता. रतुल पुरी के वकील ने कहा पुरी जांच में शामिल होने को तैयार हैं और उनके खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट रद्द होना चाहिए. अगर ED पूछताछ के लिए बुला लेती तो गैर जमानती वारंट की जरूरत ही नहीं पड़ती, लेकिन ED ने पुरी को नहीं बुलाया.

रतुल पुरी के वकील ने वारंट पर स्टे की मांग करते हुए ED पर गलत दस्तावेज पेश कर अदालत से गैर जमानती वारंट जारी कराने का आरोप लगाया, ED ने रतुल पुरी की मांग पर ऐतराज जताया. ED के वकील ने कहा कि 15 अगस्त को रतुल पुरी जांच के लिए आने की बात करते हैं जबकि ऑफिस में स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा था. इससे पहले जब उन्हें बुलाया गया तो वो आए नहीं.

कोर्ट ने ED को मामले में सोमवार तक जवाब दाखिल करने के लिए कहा अब इस मामले में सोमवार यानि 19 अगस्त को सुनवाई होगी.

हाईकोर्ट से रतुल पुरी की गिरफ्तारी पर रोक

आपको बता दें कि स्पेशल कोर्ट ने 6 अगस्त को रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी, पुरी ने ट्रायल कोर्ट के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी, पुरी की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने ED को अगली तारीख यानि 20 अगस्त तक मामले में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश देते हुए रतुल पुरी को 20 अगस्त तक गिरफ्तारी से राहत दे दी.