मीका सिंह को पाकिस्तान में परफॉर्मेंस करना पड़ा भारी, भारतीय फिल्म इंडस्ट्री ने किया बायकॉट

मीका ने 8 अगस्त, 2019 को कराची में परफॉर्म किया था. मीका यहां परवेज मुशर्रफ के किसी करीबी रिश्तेदार के यहां परफॉर्म करने गए थे.

नई दिल्ली: पाकिस्तान के एक अरबपति की बेटी की शादी में भारत के जानेमाने गायक मीका सिंह और उनके क्रू के परफॉर्मेंस के बाद ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) ने मीका पर बैन लगाते हुए भारतीय फिल्म इंडस्ट्री से बॉयकॉट करने का फैसला लिया है.

मीका ने 8 अगस्त, 2019 को कराची में परफॉर्म किया था. मीका यहां परवेज मुशर्रफ के किसी करीबी रिश्तेदार के यहां परफॉर्म करने गए थे. जिसके बाद AICWA ने मीका को बॉयकॉट करने का फैसला किया है. मीका को सभी मूवी प्रोडक्शन हाउस, म्यूजिक कंपनी और ऑनलाइन म्यूजिक कंटेंट प्रोवाइडर से बॉयकॉट किया जाएगा.

सोमवार को भारतीय सरकार ने धारा 370 खत्म करने और जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित राज्य बनाने का फैसला लिया. केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और उसकी बौखलाहट इससे साफ पता चलती है कि पाक ने भारत के साथ सारे ट्रेड रिलेशन खत्म कर दिए और इतनी ही नहीं दोनों देश के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस सर्विस को भी सस्पेंड कर दिया.

ऐसे में किसी भारतीय का पड़ोसी मुल्क में जाकर परफॉर्म करने से देश में बवाल मच गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मीका सिंह ने 8 अगस्त को शादी के कार्यक्रम में परफॉर्म किया था. वहां मौजूद लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड किया, जिसके वायरल होने के बाद अब हंगमा खड़ा हो गया है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, मीका सिंह ने इस कार्यक्रम के लिए 150,000 डॉलर लिए थे. दोनों देशों के बीच तनाव के माहौल में मीका सिंह द्वारा पड़ोसी मुल्क में परफॉर्म करने से उनके फैन्स काफी नाराज हैं और तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. मीका के इस परफॉर्मेंस पर रिएक्शन केवल भारतीय यूजर्स ही नहीं दे रहे हैं, बल्कि पाकिस्तानी यूजर्स भी इस पर अपनी सरकार को घेर रहें हैं और पूछ रहे हैं कि अगर सब खत्म कर दिया है तो भारतीय कलाकार को इतनी जल्दी वीजा कैसे दे दिया गया.