CDS जनरल बिपिन रावत के बयान पर भड़के ओवैसी, पूछा- किसको करेंगे डी-रैडिकलाइज?

ओवैसी ने कहा है कि आप डी-रैडिकलाइज़ करने की बात करते हैं. आप किसको डी-रैडिकलाइज़ करेंगे? उन्होंने पूछा कि जुनैद, तबरेज, पहलू के हत्यारे को डी-रैडिकलाइज़ कौन करेगा.

एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने आज चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ (CDS) बिपिन रावत पर जमकर निशाना साधा. ओवैसी ने कहा है कि “आप डी-रैडिकलाइज़ करने की बात करते हैं. आप किसको डी-रैडिकलाइज़ करेंगे?” उन्होंने कहा कि “जुनैद, तबरेज, पहलू के हत्यारे को डी-रैडिकलाइज़ कौन करेगा. झारखंड में अलीमुद्दीन अंसारी हत्या कांड के आरोपी को सरकार के मंत्री ने स्वागत किया उसे डी-रैडिकलाइज़ कौन करेगा? आप असम में हिंदुओं को नागरिकता देंगे लेकिन मुसलमानों को नहीं देंगे आप किसे डी-रैडिकलाइज़ करेंगे?”

असदुद्दीन ओवैसी ने सीडीएस बिपिन रावत के बयान की तुलना कनाडा में अंग्रेज हुकुमत के द्वारा किए गए जुल्म से की. साथ ही असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि सीडीएस को जुवेनाइल एक्ट पढ़ना चाहिए. बता दें कि एक कार्यक्रम के दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि आतंक के खिलाफ लड़ाई अभी खत्‍म नहीं होने वाली. उन्‍होंने कहा कि आतंकवाद के खात्‍मे के लिए उसकी जड़ों को समझना जरूरी है. रायसीना डायलॉग में बोलते हुए, उन्‍होंने यह भी कहा था कि आतंक के खिलाफ अमेरिका जैसा एक्‍शन लेना होगा.

बिपिन रावत के बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि रणनीति बनाना प्रशासन का काम है, कोई जनरल रक्षा को लेकर रणनीति तय नहीं कर सकता. बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी तेलंगाना के आदिलाबाद में एक सभा को संबोधित कर रहे थे.

ये भी पढ़ें –  निर्भया केस : दोषी मुकेश की दया याचिका राष्‍ट्रपति ने खारिज की, फांसी पक्‍की

कलबुर्गी हत्याकांड: सुप्रीम कोर्ट ने SIT जांच से किया इंकार, कहा- दाखिल हो चुकी है चार्जशीट