‘वो हाथ से निकल चुकी है’, पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाली लड़की के पिता का छलका दर्द

गुरुवार को अमूल्या लियोना ने ओवैसी के मंच पर ''पाकिस्तान जिंदाबाद'' के नारे लगाए थे, इसके बाद ओवैसी तुरंत लड़की के पास पहुंचे और खुद जाकर माइक छीनने की कोशिश की.
aimim leader asaduddin owaisi, ‘वो हाथ से निकल चुकी है’, पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाली लड़की के पिता का छलका दर्द

बेंगलुरु: ऑल इंडिया मजलिस इत्‍तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM)के अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की रैली के मंच पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाली लड़की अमूल्‍या लियोना के पिता ने अपनी बेटी के बयान की निंदा की है.

कर्नाटक के चिक्कमगलुरु जिले के कोप्पा स्थित घर में स्थानीय समाचार चैनल से बात करते हुए ओसवाल्ड नरोन्हा ने कहा, “रैली में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने पर मैं अमूल्या की निंदा करता हूं. साथ ही सीएए, एनआरसी और एनपीआर पर उसके विचारों से मैं सहमत नहीं हूं.” अमूल्‍या के पिता ने आगे कहा, “मुझे इस बात का पता कल (गुरुवार) रात उस वक्त चला, जब एक दोस्त ने कॉल कर मुझे इस बात की जानकारी दी.”

ओसवाल्ड नरोन्हा ने खेद व्यक्त करते हुए कहा, “मैंने उसे सलाह दी थी कि वह सीएए को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की आलोचना न करे. वह हमारी सुनती नहीं है. वह हाथ से निकल चुकी है. मुझे दुख है कि अपने विचार को लेकर अब वह मुसीबत में पड़ गई है.”

नरोन्हा ने एक स्थानीय पुलिस थाने में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. उन्‍होंने कहा कि पाकिस्तान के समर्थन में उनकी बेटी के द्वारा नारे लगाए जाने के बाद उनके घर पर हमला किया गया. नरोन्हा ने शिकायत में कहा, “कार्यकर्ताओं ने हमारे घर में तोड़फोड़ कर खिड़की के कांच, फूलदान और घर का अन्य सामान तोड़ दिया.”

गुरुवार को अमूल्या लियोना ने ओवैसी के मंच पर ”पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाए थे, इसके बाद ओवैसी तुरंत लड़की के पास पहुंचे और खुद जाकर माइक छीनने की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो सके. इसके बाद मंच पर मौजूद अन्‍य लोगों ने लड़की को समझाने की कोशिश की, पर वह नहीं मानी और बिना माइक के ही बोलने लगी.

aimim leader asaduddin owaisi, ‘वो हाथ से निकल चुकी है’, पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाली लड़की के पिता का छलका दर्द

अमूल्या पत्रकारिता की पढ़ाई कर रही है और वह पहले भी पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने वाले कश्मीरी छात्रों का समर्थन कर चुकी है. अमूल्‍या को पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगाने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है, उसके खिलाफ राजद्रोह का केस भी दर्ज कर लिया गया है.

-IANS

ये भी पढ़ें- ‘100 करोड़ पर भारी 15 करोड़,’ AIMIM नेता वारिस पठान का भड़काऊ बयान, माफी मांगने से भी इनकार

Related Posts