कर्मचारियों को पांच साल तक जबरन छुट्टी पर भेजेगा Air India, ‘Work from Home’ भी होगा खत्म

आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि 'यह योजना (LWP) कंपनी के स्थायी कर्मचारियों को बिना वेतन (Salary) छुट्टी पर भेजने के लिए शुरू की जा रही है. इसमें कर्मचारी छह महीने से लेकर पांच साल की अवधि तक के लिए छुट्टी पर भेजे जा सकते हैं.'
air india end work, कर्मचारियों को पांच साल तक जबरन छुट्टी पर भेजेगा Air India, ‘Work from Home’ भी होगा खत्म

सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने बुधवार को अपने कर्मचारियों (Employees) के लिए कुछ अहम घोषणाएं की हैं. कंपनी की ओर से जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, कुछ कर्मचारियों को छह महीने से लेकर पांच साल तक जबरन छुट्टी पर भेजने की तैयारी कर ली गई है.

आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि ‘यह योजना (LWP) कंपनी के स्थायी कर्मचारियों को बिना वेतन छुट्टी पर भेजने के लिए शुरू की जा रही है. इसमें कर्मचारी छह महीने से लेकर पांच साल की अवधि तक के लिए छुट्टी पर भेजे जा सकते हैं.’

6 महीने से लेकर 5 साल तक जबरन छुट्टी पर

आगे कहा गया है कि निदेशक मंडल ने एयर इंडिया के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक राजीव बंसल को कर्मचारियों की उपयुक्तता, दक्षता, क्षमता, प्रदर्शन की गुणवत्ता, कर्मचारी का स्वास्थ्य, पहले ड्यूटी के समय अनुपलब्धता, आदि के आधार पर छह महीने या दो साल के लिए बिना वेतन अनिवार्य अवकाश पर भेजने के लिए अधिकृत किया है. साथ ही यह अवधि पांच साल तक बढ़ाई जा सकती है.


देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

आदेश में आगे कहा गया है कि यह योजना CMD को उस आदेश को पारित करने के लिए भी अधिकृत करती है, जिसमें वह कंपनी के नाम पर कर्मचारी को छह महीने के लिए या फिर दो साल के लिए, जिसे पांच साल तक बढ़ा सकते हैं, छुट्टी पर भेज सकते हैं.

कर्मचारियों के लिए ऑफिस आना जरूरी

एयर इंडिया की ओर से बुधवार को यह भी घोषणा की गई है कि 20 जुलाई से उसके सभी दफ्तर अपनी पूरी क्षमता के साथ काम करेंगे. इसमें कहा गया है कि जो कर्मचारी काम के लिए उपस्थित नहीं होंगे उन्हें अबसेंट मार्क कर दिया जाएगा. हालांकि इसमें कंटेमेंट जोन में रह रहे कर्मचारियों को छूट दी गई है.

मालूम हो कि पहले ही कर्ज के संकट से जूझ रही एयर इंडिया पर कोरोनावायरस की बुरी मार पड़ी है. एयर इंडिया समेत तमाम विमानन कंपनियों की सेवाएं कोरोना के चलते रोक दी गई थीं. हालांकि, मई के अंत में घरेलू उड़ानों को थोड़ी-बहुत फिर से छूट मिली है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts