आर्थिक मंदी के चलते एयर इंडिया ने 180 ट्रेनी केबिन क्रू मेंबर से जॉब ऑफर लिया वापस

एयर इंडिया (Air India) ने आर्थिक मंदी का हवाला देते हुए 180 ट्रेनी केबिन क्रू मेंबर की ट्रेनिंग और आगे की सेवाओं को रोकने का फैसला लिया है. कंपनी ने कहा कि स्थितियां हमारे नियंत्रण में नहीं है.
Air india withdraw 180 trainee  job offer, आर्थिक मंदी के चलते एयर इंडिया ने 180 ट्रेनी केबिन क्रू मेंबर से जॉब ऑफर लिया वापस

कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से एविएशन सेक्टर में आर्थिक मंदी के चलते एयर इंडिया ने  180 ट्रेनी केबिन क्रू मेंबर का जॉब ऑफर वापस ले लिया. एयर इंडिया ने शनिवार को अपने आधिकारिक बयान में इस बात की जानकारी दी है.

एयर इंडिया (Air India) ने 6 जुलाई को ऐसे ही एक ट्रेनी केबिन क्रू (Cabin Crew) मेंबर को पत्र भेजा है. इस पत्र के अनुसार एयर इंडिया ने कहा, ” एविएशन सेक्टर की हालत को देखते हुए एयर इंडिया के लिए आपको आगे ट्रेनिंग देना संभव नहीं है. पत्र में आगे  लिखा है कि उपरोक्त कारण, जो कंपनी के नियंत्रण से बाहर है, उसके चलते हमने आपकी ट्रेनिंग बंद करने और आगे की सेवाओं को तत्काल वापस लेने का फैसला किया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

पत्र में लिखा है कि ज्वाइंनिंग के समय में प्रत्येक ट्रेनी ने जो बैंक गारंटी जमा कराई थी उसे वापस किया जा रहा है. वहीं, एयर इंडिया के प्रवक्ता ने इस पर कोई कमेंट नहीं किया और कहा कि ये एयरलाइन का आंतरिक मामला है.

कोरोना महामारी के चलते एविएशन सेक्टर सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. महामारी के चलते भारत और अन्य देशों में उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया गया है. जिसके चलते सभी एयरलाइंस अलग-अलग तरीके से क्रोस कटिंग करते हुए  पैसे को बचाने की कोशिश कर रही है. लॉकडाउन के ढाई महीने बाद भारत में 25 मई से घरेलु उड़ानों को शुरू कर दिया है.  हालांकि एयरलाइंस को अपनी क्षमता से 45 प्रतिशत परिचालन की परमिशन है. वहीं कुल सीट की बुकिंग 50 से 60 प्रतिशत है. अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 23 मार्च से प्रतिबंध लागू है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts