पूर्व रक्षा मंत्री एंटनी ने सोनिया गांधी की अनुपस्थिति में कांग्रेस मुख्यालय में तिरंगा फहराया

कांग्रेस पार्टी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन किया. समारोह में सिर्फ कार्य समिति के सदस्य ही उपस्थित थे.
AK Antony hoisted the tricolor, पूर्व रक्षा मंत्री एंटनी ने सोनिया गांधी की अनुपस्थिति में कांग्रेस मुख्यालय में तिरंगा फहराया

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के अवसर पर कांग्रेस मुख्यालय में पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी (AK Antony) ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की अनुपस्थिति में शनिवार को राष्ट्रीय ध्वज फहराया. पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी अस्वस्थ होने के कारण समारोह में शामिल नहीं हो सकीं लेकिन पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी मौजूद थे.

न्यूज एजेंसी IANS के मुताबिक पार्टी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन किया. वहीं समारोह में सिर्फ कार्य समिति के सदस्य ही उपस्थित थे.

समारोह के बाद पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “130 करोड़ भारतीयों को बधाई और शुभकामनाएं, आज हर भारतीय को यह सोचना है कि स्वतंत्रता का अर्थ क्या है और अगर हमारी सरकार लोकतंत्र और लोगों के जनादेश में विश्वास करती है, तो क्या उन्हें देश में कहीं भी आने-जाने की आजादी है, वे जो चाहें पहनें और जो चाहे खाएं, इन सब पर प्रतिबंध लगा है.”

सुरजेवाल ने प्रश्न उठाते हुए कहा, “ऐसे समय में जब सरकार ‘आत्मनिर्भर भारत’ के बारे में बात करती है, तो हमें खुद से पूछना पड़ेगा कि जिस सरकार ने देश के 32 पीएसयू को बेचा है, क्या वह हमारी स्वतंत्रता की रक्षा करने में सक्षम है.”

पार्टी की दिल्ली यूनिट ने भी आईटीओ के पास अपने कार्यालय पर तिरंगा फहराया.

Related Posts