लाल चौक पर तिरंगा फहराने पहुंचा अकाली दल का कार्यकर्ता, पुलिस ने लिया हिरासत में

कश्मीर के तनावपूर्ण इलाके लालचौक पर तिरंगा झंडा फहराने पहुंचे अकाली कार्यकर्ता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. कार्यकर्ता ने बताया कि वो पुलवामा शहीदों को श्रंद्धांजलि देने यहां पहुंचा था.

जम्मू कश्मीर: श्रीनगर के लाल चौक पर आज सुबह पंजाब से आए अकाली दल कार्यकर्ता को पुलिस ने हिरासत में लिया है. ये कार्यकर्ता लाल चौक पर तिरंगा फहराने की कोशिश कर रहा था. जैसे ही ये कार्यकर्ता लाल चौक स्थित घंटा घर पर तिरंगा फहराने पहुंचा वहां मौजूद सुरक्षा बलों ने उसे हिरासत में ले लिया.

जानकारी के मुताबिक अकाली दल का यह कार्यकर्ता पुलवामा हमले में शहीद हुए सुरक्षाबल के जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए यहां पहुंचा था. हालांकि पुलिस का कहना है कि लाल चौक श्री नगर का सबसे संवेदनशील इलाका है. ऐसे में सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए अकाली कार्यकर्ता को हिरासत में लिया गया. बाद में उसे छोड़ दिया जाएगा.


गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए एक आतंकी हमले में 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे. जिसके बाद से ही कश्मीर में तनाव का माहौल है. देश के अलग-अलग हिस्सों में कश्मीरी छात्रों को निशाना भी बनाया जा रहा था. देश की सर्वोच्च अदालत ने कश्मीरी लोगों की सुरक्षा पर संज्ञान लिया है. अब सरकार ने भी इस पर एक्शन लिया है.