यूपी, बिहार में तेज आंधी और बिजली गिरने का Alert, अगले कुछ घंटों के अंदर इन राज्‍यों में होगी बारिश

IMD (India Meteorological Department) ने उत्तराखंड, मणिपुर, नागालैंड, हरियाणा और पंजाब में कुछ अलग-अलग स्थानों पर भी भारी बारिश होने की आगे भविष्यवाणी की है.
All India Weather Forecast, यूपी, बिहार में तेज आंधी और बिजली गिरने का Alert, अगले कुछ घंटों के अंदर इन राज्‍यों में होगी बारिश

मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के पूर्वानुमान के अनुसार भारत न देश के विभिन्न हिस्सों में शुक्रवार और आने वाले दिनों में मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में तेज आंधी और बिजली गिरने को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे इन क्षेत्रों में समुद्र में न जाएं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

IMD के एक अलर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, नागालैंड, गोवा, तमिलनाडु हरियाणा और पंजाब में अगले कुछ घंटों में बारिश होने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने दोपहर 1 बजे जारी एक अपडेट में कहा, “अगले 3 घंटों के दौरान उत्तरी गोवा और दक्षिण गोवा जिलों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.”

मौसम विभाग ने कहा, “मॉनसून ट्रफ हिमालय की तलहटी की ओर शिफ्ट होने के आसार हैं. इसके अलावा, पूर्वोत्तर और पूर्वी भारत में दक्षिण-पूर्वी हवाओं का दौर अगले 3-4 दिनों तक जारी रहने की संभावना है”. ऐसे में बिहार में भारी बारिश हो सकती है. साथ ही बादल गरजने और बिजली गिरने की भी संभावना है.”

एक मौसम विशेशज्ञ ने कहा, “तमिलनाडु के उत्तरी और आंतरिक जिलों में शुक्रवार को एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होगी. चेन्नई में गरज के साथ बादल छाए रहेंगे.”

इसके साथ ही आईएमडी ने उत्तराखंड, मणिपुर, नागालैंड, हरियाणा और पंजाब में कुछ अलग-अलग स्थानों पर भी भारी बारिश होने की भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा, “तेज हवाओं (50-60 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार) के साथ दक्षिण-पश्चिम और पूर्व-मध्य अरब सागर के ऊपर वेस्टसेंट्रल अरब सागर की संभावना है.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts