बाढ़ की भीषण तबाही में डूबे देश के कई राज्य, अब तक 212 लोगों कि हुई मौत, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने बाढ़ से जूझ रहे राज्यों का दौरा किया. पढ़े राज्यों में आई बाढ़ से जुड़ी अपडेट्स.

नई दिल्ली: देशभर में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई और इसके कारण भारी जान माल का नुकसान हुआ है. जानकारी के मुताबिक देश के 9 राज्यों में अब तक 212 लोग बाढ़ का शिकार हो चुके हैं. वहीं लाखों लोग अब अभी इस भीषण त्रासदी की चपेट में हैं. पढ़ें बाढ़ से जुड़ी सभी अपडेट्स.

  • केरल में भारी बारिश और इसके कारण आई बाढ़ के चलते मृतकों की संख्या 67 तक पहुंच गई है. वहीं 2.54 लाख लोगों को राहत शिविरों में विस्थापित होना पड़ा है.
  • कर्नाटक में बाढ़ से मरने वालों का आंकड़ा 40 पहुंच गया है. राज्य में अभी भी बाढ़ ने भयंकर तबाही मचाई हुई है.
  • गुजरात में भी बाढ़ ने भीषण तबाही मचा रखी है. राज्य में अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है.
  • उत्तराखंड में भी भारी बारिश और बाढ़ के चलते 25 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. देश के पहाड़ी राज्य में दो छात्रों की बहने के कारण मौत हो गई.
  • महाराष्ट्र में भी 3.78 लाख लोगों को भारी बारिश और बाढ़ से बचाया गया है. राज्य के सीएम फडणवीस ने बाढ़ की अपडेट ली तो आरएसएस ने पीड़ितों तक राहत सामग्री पहुंचाई.
  • गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक और महाराष्ट्र के कई बाढ़ पीड़ित इलाकों का हवाई दौरा किया. साथ ही वरिष्ठ अधिकारियो के साथ बैठक कर बचाव कार्य पर बातचीत की. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी हवाई सर्वे किया.
  • वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कोझिकोड पहुंचे और पहले कवलपारा की ओर प्रस्थान किया, जहां वह एक गिरजाघर में पहुंचे. वहां 360 लोगों ने शरण ले रखी थी. उन्होंने वहां लोगों की परेशानियां सुनीं और भरोसा दिलाया कि उनकी हर संभव मदद की जाएगी.
  • कुछ लंबी दूरी की ट्रेनों को दिन में रद्द करना पड़ा, लेकिन वहीं कुछ सेक्टरों में कम दूरी की ट्रेनों के मार्गो पर रेलवे ने गाड़ियां चलाईं. जिन दूसरे सेक्टरों में ऐसा नहीं हो सका, वहां सेवाएं जल्द शुरू होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: तीन बकरों की कीमत 22 लाख, मालिक के हाथ लगा जैकपॉट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *