‘अलवर गैंगरेप कांड को दबा रही राजस्‍थान सरकार’, मायावती ने कांग्रेस पर बोला हमला

मायावती ने एक इंटरव्‍यू में राजस्‍थान की अशोक गहलोत सरकार पर कड़ा प्रहार किया है.

नई दिल्‍ली: बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने अलवर गैंगरेप कांड को लेकर राजस्‍थान की कांग्रेस सरकार पर हमला किया है. मायावती ने कहा कि पीड़‍ित महिला को न्‍याय नहीं मिला. उन्‍होंने आरोप लगाया कि ‘अलवर कांड को दबाने की कोशिश की जा रही है. राजनीतिक स्वार्थ के लिए पुलिस प्रशासन पर भी दबाव बनाया गया.’ बसपा प्रमुख ने कहा कि चुनाव आयोग ने भी मामले में सख्ती नहीं की. मायावती ने कहा कि ”हमारी पार्टी चाहती है कि इसमें शामिल लोगों को फांसी की सजा होनी चाहिए.”

मायावती ने दावा किया कि ”कांग्रेस सरकार ने राजनीतिक स्‍वार्थ के लिए पीड़‍ित परिवार को डरा-धमका कर इस घटना को उजागर नहीं होने दिया, जब तक वहां पर वोटिंग नहीं हो गई. हमारे लोगों ने काफी मेहनत के बाद इस मामले पर सरकार पर दबाव बनाकर कार्रवाई के लिए मजबूर किया.”

सुप्रीम कोर्ट ले मामले का संज्ञान

मायावती ने अलवर कांड के दोषियों को फांसी की मांग की है. उन्‍होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को स्‍वत: संज्ञान लेकर कांग्रेस सरकार, पुलिस और प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. यह मामला सिर्फ दलितों से नहीं, बल्कि सभी महिलाओं से जुड़ा हुआ है.

मायावती ने चुनाव आयोग की सक्रियता पर भी सवाल उठाए. उन्‍होंने कहा कि चुनाव आयोग उन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है जो लोकसभा चुनाव में महिलाओं के खिलाफ अभद्र बयान दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें

‘3 घंटे तक बारी-बारी से रेप किया, विरोध पर पीटते रहे’, अलवर गैंगरेप पीड़‍िता की आपबीती

नरेंद्र मोदी जन्म से OBC होते तो RSS उन्हें कभी PM नहीं बनने देता: मायावती