राफेल पर ॐ लिखने से शुरू हुआ विवाद, इस बीच सामने आया जहाज की पूजा करते नेहरू का वीडियो

सैयद अतहर देहलवी ने एक वीडियो शेयर की जिसमें जवाहरलाल नेहरू द्वारा हिंद महासागर में उतरने वाले भारत के एक जहाज की पूजा अनुष्ठान करते हुए दिख रहे हैं.
राफेल, राफेल पर ॐ लिखने से शुरू हुआ विवाद, इस बीच सामने आया जहाज की पूजा करते नेहरू का वीडियो

भारत को फ्रांस द्वारा पहला राफेल विमान सौंपे जाने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शस्त्र पूजा के दौरान उस पर ॐ लिखा. ये किसी भी हथियार के पूजन पर किया जाने वाला एक छोटा सा हिस्सा मात्र है, लेकिन कांग्रेस पार्टी के दो दिग्गज नेताओं ने इस मसले को इतना खींचा के इसने एक विवाद का रूप ले लिया.

जबकि पूर्व में देश के कई नेताओं और मंत्रियों, खुद देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने भी धार्मिक परंपराओं का समय-समय पर निर्वहन किया है, और यह धर्मनिर्पेक्ष भारत की विविधता और हर धर्म की परंपराओं के प्रति उसके सम्मान को दर्शाता है.

पहले बात करते हैं इस छोटी सी बात को तूल देकर विवाद का रूप देने वाले कांग्रेस पार्टी के नेताओं के बयान की. वरिष्ठ पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस पूजन को ड्रामा तो संदीप दीक्षित ने दिखावा बताया है. जिसके बाद देशभर में इस मसले को लेकर विवाद खड़ा हो गया. हालांकि कांग्रेस पार्टी के इन नेताओं का जवाब भी शालीनता से तर्कों के साथ दिया जा रहा है.

जवाब देने वालों में सैयद अतहर देहलवी का नाम भी है. जिन्होंने जवाब देते हुए ट्वीट किया और एक वीडियो शेयर की जिसमें जवाहरलाल नेहरू द्वारा हिंद महासागर में उतरने वाले भारत के एक जहाज की पूजा अनुष्ठान करते हुए दिख रहे हैं. इस दौरान मंत्र अनुष्ठान के साथ जहाज को जल में उतारा गया.

ये भी पढ़ें: सामने आई भारत को मिलने वाले दूसरे राफेल RB 002 की तस्वीर, दुश्मन को कर देगा नेस्तनाबूद

Related Posts