केजरीवाल पर बरसे अमित शाह, ‘कहा था कोई सुविधा नहीं लेंगे, फिर गाड़ी भी ली और बंगला भी’

दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के चंद घंटों पहले बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा में केजरीवाल पर जमकर हमला बोला. पॉइंट्स में पढ़ें पूरा भाषण.
Delhi Assembly Elections 2020, केजरीवाल पर बरसे अमित शाह, ‘कहा था कोई सुविधा नहीं लेंगे, फिर गाड़ी भी ली और बंगला भी’

दिल्ली में सोमवार को विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है. राष्ट्रीय राजधानी में 11 फरवरी को वोटिंग होगी और नतीजे 13 फरवरी को सामने आएंगे. चुनाव आयोग द्वारा तारीखों के ऐलान से चंद घंटों पहले बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में एक विशाल रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने दिल्ली की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी के मुखिया और सूबे के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला. पढ़ें उनके भाषण की मुख्य बातें.

  • अमित शाह ने जनसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि वो अखबार में ऐड देकर काम करते हैं और हम जमीन पर काम करते हैं.
  • उन्होंने प्रदूषण की मार झेल रही दिल्ली के लिए साईकल वॉक बनाने के प्रस्ताव पर विचार की बात कही.  बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि जब ये काम जमीन पर उतरेगा तो दिल्ली के प्रदूषण में 20 प्रतिशत की कटौती सिर्फ यही एक प्रोजेक्ट कर देगा.
  • साईकल वॉक पर जोर देते हुए अमित शाह ने कहा कि इस पर 50 लाख से ज्यादा लोग जब साईकल चलाएंगे तो यही फैशन हो जाएगा. उन्होंने बताया कि अभी दिल्ली में 11 लाख लोग साईकल का इस्तेमाल करते हैं.
  • दिल्ली की मुख्य समस्या पॉल्यूशन को कम करने के लिए गृह मंत्री शाह ने साईकल के ज्यादा इस्तेमाल पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि साईकल क्लब बनाकर साईकल इस्तेमाल करने वालों की संख्या बढ़ाएं. इस से खर्च बचेगा साथ ही हवा सांस लेने लायक हो जाएगी.
  • दिल्ली सरकार पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने गांव और गरीब का सबसे ज्यादा नुकसान किया है. उन्होंने कहा कि ये राजनीतिक स्वार्थ के कारण आयुष्मान योजना गरीब तक नहीं पहुचने दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी इस चुनाव में जनता आपसे इसका जवाब मांगेगी.
  • अमित शाह ने दावा किया है कि केजरीवाल जी की सरकार ने घोषणा पत्र का 80 फीसदी काम भी नहीं किया है. उन्होंने केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने कहा था कि कोई सुविधा नही लेंगे, लेकिन आपने गाड़ी भी ले ली, बंगला भी ले किया.
  • अमित शाह ने कहा कि Wifi ढूंढते-ढूंढते नौजवानों के मोबाइल की बैटरी खत्म हो जाती है लेकिन wifi नही मिलता.
  • केजरीवाल सरकार के कामों पर हमलावर अमित शाह ने कहा कि दिल्ली सरकार जहर जैसा पानी लोगों को दे रही है. उनका कहना है कि जल निगम आपके (दिल्ली सरकार) पास है.
  • अमित शाह ने नागरिकता कानून पर भी दिल्ली सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि CAA पर केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को गुमराह किया है. जनता उन्हें माफ नहीं करेगी.

ये भी पढ़ें: धर्म के नाम पर वोट मांगने से कैसे रोकेगा EC? टीवी9 भारतवर्ष के सवाल का ये मिला जवाब…

Related Posts