हरियाणा-महाराष्ट्र-झारखंड में बीजेपी की क्या होगी रणनीति? अमित शाह ने आज बुलाई बैठक

वर्तमान में तीनों राज्यों में बीजेपी की सरकार है ऐसे में अमित शाह के लिए तीनों राज्यों में दोबारा से सत्ता में वापसी करना प्रथम लक्ष्य होगा.

amit shah

नई दिल्ली: हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड जैसे राज्यों में चुनाव को देखते हुए अमित शाह ने तीनों राज्यों के प्रमुख की रविवार को दिल्ली में बैठक बुलाई है. ताज़ा जानकारी के मुताबिक हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंच गए हैं.

इस बैठक में तीनों राज्यों में होने वाले आगामी चुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी.

ज़ाहिर है वर्तमान में तीनों राज्यों में बीजेपी की सरकार है ऐसे में अमित शाह के लिए तीनों राज्यों में दोबारा से सत्ता में वापसी करना प्रथम लक्ष्य होगा. इन्हीं मुद्दों को लेकर अमित शाह पार्टी प्रमुख से चर्चा करेंगे.

अमित शाह के गृह मंत्री पद संभालते ही चर्चा ज़ोर पकड़ने लगा कि क्या वो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद भी संभालेंगे? संगठन के चुनाव पर चर्चा के लिए अमित शाह ने 13 और 14 जून को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रमुख को दिल्ली बुलाया है.

ज़ाहिर है अमित शाह को बतौर पार्टी अध्यक्ष 6 महीने का कार्यकाल विस्तार दिया गया था. उनका कार्यकाल साल के शुरुआत में ही ख़त्म हो गया था. बताया जा रहा कि अमित शाह चूंकि गृह मंत्री है इसलिए वो राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ देंगे. अमित शाह के विकल्प के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा का नाम सबसे आगे चल रहा है.

हालांकि मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक़ एक ख़बर यह भी है कि अमित शाह अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे लेकिन उनके सहयोग के लिए वर्किंग प्रेसिडेंट को चुना जाएगा.

Related Posts