कोविड से उबरने के बाद अमित शाह ने नॉर्थ ब्लॉक में की पहली समीक्षा बैठक

2 अगस्त को अमित शाह का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था. उसके बाद उनका मेदांता अस्पताल में इलाज हुआ, तब से ही वह अपने दफ्तर नहीं आए थे.

रिव्यू मीटिंग करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
रिव्यू मीटिंग करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोविड-19 से जंग लड़ने के बाद अपने कार्यालय में फिर से काम करना शुरू कर दिया है. सोमवार को उन्होंने नॉर्थ ब्लॉक में जम्मू-कश्मीर के घटनाक्रम, कोविड-19 उपायों और आंतरिक सुरक्षा जैसे प्रमुख मुद्दों पर एक समीक्षा बैठक की. इस बैठक में शाह के दो जूनियर मंत्रियों जी.किशन रेड्डी और नित्यानंद राय, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला और लगभग सभी संयुक्त निदेशक और उससे ऊपर के रैंक के अधिकारियों ने हिस्सा लिया.

बैठक में सीमा प्रबंधन और प्रवासी श्रमिकों को लाभान्वित करने के लिए सरकार के अलग-अलग उपायों को लागू करने की योजना पर भी चर्चा की गई. काफी दिनों के बाद गृह मंत्री नॉर्थ ब्लॉक पहुंचे और उन्होंने मंत्रालय के कामकाज की समीक्षा की.

शिवसेना NDA में नहीं आती तो NCP को शामिल हो जाना चाहिए: अठावले

बता दें कि 2 अगस्त को अमित शाह का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था. उसके बाद उनका मेदांता अस्पताल में इलाज हुआ, तब से ही वह अपने दफ्तर नहीं आए थे. 14 अगस्त को टेस्ट निगेटिव आने के बाद 29 अगस्त को उन्हें कोविड के बाद के इलाज के लिए एम्स में भर्ती कराया गया था.

संसद के मानसून सत्र से पहले पूरी जांच कराने के लिए 13 सितंबर को उन्हें फिर से एम्स में भर्ती कराया गया था. इसके बाद 17 सितंबर की शाम को उन्हें छुट्टी दे दी गई थी.

अमेरिकी असॉल्ट राइफल समेत 2290 करोड़ के हथियार खरीद को केंद्र की मंजूरी

Related Posts