JNU विवाद: अमित शाह ने की शिक्षा मंत्री से मुलाकात, हल निकालने का दिया निर्देश

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने गृह मंत्री को बताया कि इस मामले को लेकर एक उच्चस्तरीय समिति गठित की जा चुकी है.

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में जारी विरोध प्रदर्शन के मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह ने संज्ञान लिया है. उन्होंने मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से मुलाकात कर पूरी स्थिति पर जवाब मांगा है.

रमेश पोखरियाल ने गृह मंत्री को बताया कि इस मामले को लेकर एक उच्चस्तरीय समिति गठित की जा चुकी है और उसने सभी संबंधित पक्षों के साथ चर्चा भी शुरू कर दी है.

कुलपति ने नहीं की मुलाकात

जेएनयू प्रशासन ने हास्टल फीस और दूसरे शुल्कों को बढ़ा दिया है, जिसका वहां के छात्र काफी मुखरता से विरोध कर रहे हैं. उच्च स्तरीय समिति ने मंगलवार को डीन और छात्र संघों के सदस्यों से मुलाकात की और 22 नवंबर को वह छात्रों से मुलाकात करने के लिए जेएनयू कैंपस में जाएगी. इसके बाद वह अंतिम रिपोर्ट सौंपेगी.

जेएनयू के कुलपति ने अभी तक समिति से मुलाकात नहीं है. हालांकि एचआरडी मिनिस्ट्री उन पर ऐसा करने के लिए जोर डाल रही है, जिससे इस मुद्दे का समाधान निकाला जा सके.

लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे

आपको बता दें कि हॉस्टल फीस में इजाफा को लेकर जेएनयू के छात्र लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. सोमवार को जेएनयू के छात्रों ने संसद तक मार्च निकालने की कोशिश की थी, लेकिन पुलिस ने बीच में ही उन्हें रोक दिया था.

इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच नोकझोंक देखने को मिली थी. इसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठियां भांजी थी और कई छात्रों को हिरासत में लिया. पुलिस की कार्रवाई में कई छात्र घायल हो गए थे.

ये भी पढ़ें-

अब नियमित होंगी दिल्ली की अवैध कॉलोनियां, मोदी कैबिनेट से मिली मंजूरी

विद्यार्थियों के आंदोलन को कुचलना ठीक नहीं, JNU विवाद पर शिवसेना ने बीजेपी को घेरा