BIG-B को भी नहीं पता इस शहर में है उनके नाम का वाटरफॉल, फैन ने दिखाई फोटो तो नहीं हुआ यकीन

हाल ही में एक ट्विटर यूजर ने बच्चन साहब को टैग कर एक तस्वीर ट्वीट की. उस तस्वीर में वो अमिताभ बच्चन फॉल्स के सामने खड़े हैं जो भीम नाला या भीमा फॉल्स के नाम से भी जाना जाता है.

नई दिल्ली: क्या आपको पता है सिक्किम में एक वाटरफॉल ‘बिग बी’ अमिताभ बच्चन के नाम पर है? नहीं ना? खुद अमिताभ बच्चन को भी ये बात नहीं पता है.

हाल ही में एक ट्विटर यूजर ने बच्चन साहब को टैग कर एक तस्वीर ट्वीट की. उस तस्वीर में वो अमिताभ बच्चन फॉल्स के सामने खड़े हैं जो भीम नाला या भीमा फॉल्स के नाम से भी जाना जाता है. तस्वीर के साथ उसने कैप्शन लिखा- “ना सिक्किम आ सका, ना उनके नाम पर जो वॉटरफॉल है उसे देख सका”

जिसके बाद अमिताभ बच्चन ने फोटो पोस्ट करते हुए फैन से पूछा “ये सच नहीं है..क्या सच में वॉटरफॉल का नाम यही है?’ बिग भी को भी नहीं पता था को जानकरी फैन ने दी वो सही है या नहीं. और क्या सच में ऐसा कोई वॉटरफॉल है या नहीं?


जिस शख्स ने बिग बी को टैग करते हुए पोस्ट किया था, उसने रिप्लाई करके सच्चाई बताई. उसने कहा-” बिलकुल सर.मैं अभी भी सिक्किम में हूं और देख सकता हूं.” इसके बात ट्विटर पर कई उसर्स ने इस बात को कन्फर्म किया और कहा की वाक़ई सिक्किम में बिग बी के नाम पर वॉटरफॉल है.

ये फॉल नार्थ सिक्किम में चुंगथांग से युमथांग वैली को जोड़ने वाली रोड पर स्थित है. स्थाननीय निवासियों ने इसका नाम बच्चन साहब के नाम पर रख दिया क्यूंकि यह काफी ज़्यादा ऊंचा है. लाचुंग के प्रमुख स्थानों में से एक यह वॉटरफॉल, सिक्किम के सबसे पुराने और ऊंचे वॉटरफॉल में से एक है.

‘बच्चन फॉल’ लाचुंग से 13 किलोमीटर पे स्थित है. अगर आप यह फॉल्स देखना चाहते हैं, तो लाचुंग से कैब के सकते हैं. कैब से यह केवल 1 घंटे का सफर है. लाचुंग एक छोटा सा पहाड़ी गांव है जो गंगटोक से 118 किलोमीटर दूर है. यहां कैब से 6 घंटे में पहुंचा जा सकता है.