ओडिशा, बंगाल के समुद्र तटों से टकराएगा Cyclone Amphan, अगले कुछ घंटों में लेगा भीषण रूप

राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (NDRF)  चीफ एस. एन. प्रधान ने बताया कि तूफान से प्रभावित होने वाले क्षेत्रों की सुरक्षा के लिए NDRF  की टीम की तैनाती की जा रही है.
amphan to turn into severe storm in india, ओडिशा, बंगाल के समुद्र तटों से टकराएगा Cyclone Amphan, अगले कुछ घंटों में लेगा भीषण रूप

चक्रवाती तूफान अम्फान (Cyclone Amphan) जल्द ही देश के कुछ हिस्सों में भीषण रूप लेने वाला है. भारत के मौसम विभाग की ताजा जानकारी के मुताबिक, बंगाल की दक्षिण खाड़ी के मध्य भागों से चक्रवाती तूफान उत्तर और उत्तरपूर्व की ओर बढ़ रहा है. जो अगले 4-5 घंटों में भीषण रूप में आने वाला है. प्रशासन भी चक्रवाती तूफान को लेकर सतर्क हो गया है. इससे बचाव के लिए विशेष तैयारी की जा रही है. राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (NDRF)  चीफ एसएन प्रधान ने बताया कि तूफान से प्रभावित होने वाले क्षेत्रों की सुरक्षा के लिए NDRF  की टीम की तैनाती की जा रही है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

ओडिशा और बंगाल के समुद्री तट पर इसके टकराने की संभावना है. जिसके चलते इन दोनों राज्यों के कई हिस्सों में तेज हवा के साथ भारी बारिश हो सकती है. इसे देखते हुए मौसम विभाग ने दोनों राज्यों को अलर्ट किया है और मछुआरों को सोमवार से समुद्र में नहीं जाने को कहा है. विशाखापत्तनम स्थित मौसम विभाग ने बताया के अम्फान के ताकतवर तूफान के तौर पर 20 मई को बांग्लादेश के हटिया द्वीपों के बीच पश्चिम बंगाल-बांग्लादेश तटों को पार करने की संभावना है.

इसकी वजह से पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में 19 मई से अलग-अलग जगहों पर हल्की से थोड़ा ज्यादा बारिश के आसार हैं. पश्चिम बंगाल के 6 जिलों में NDRF की टीमों को तैनात कर दिया गया है और ओडिशा में भी NDRF की टीम को तैनात कर दिया गया है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी आंध्र प्रदेश के कई जगह तेज बारिश होने के आसार है.

amphan to turn into severe storm in india, ओडिशा, बंगाल के समुद्र तटों से टकराएगा Cyclone Amphan, अगले कुछ घंटों में लेगा भीषण रूप

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts