छोले कुलचे खाने के शौकीन थे अरुण जेटली, खुद बनाकर खिलाते थे दोस्तों को

बीजेपी के कद्दावर नेता और देश के पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन हो गया. पढ़िए उनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें.

भारत के पूर्व वित्तमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली नहीं रहे. 66 साल की आयु में उन्होंने एम्स में अंतिम सांस ली. उन्हें देखने के लिए कई नेता पहुंच रहे हैं, कई नेता श्रद्धांजलि दे रहे हैं. राजनैतिक जीवन में अपना कद लगातार बढ़ाए रखने वाले अरुण जेटली निजी जिंदगी में अमृतसरी छोले कुलचे खाने के शौकीन थे.

अरुण जेटली को छोले कुलचे खाने का शौक तो था ही, बनाते भी बहुत अच्छा थे. इतना ही नहीं, घर में जब दोस्त या करीबी आते थे तो उन्हें अपने हाथों से अमृतसरी छोले कुलचे बनाकर परोसते थे. वो खाकर जेटली के मेहमान उंगलियां चाटते रह जाते थे.

अरुण जेटली की खाने और मेहमाननवाजी की तारीफ करते हुए पूर्व आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम बताते हैं कि जेटली खुद खान-पान के शौकीन थे. अपने साथियों को भी खिलाने-पिलाने में पीछे नहीं रहते थे. सुब्रमण्यम बताते हैं कि एक बार आर्थिक मामलों पर बातचीत करने के लिए जेटली के घर पर कुछ पत्रकार आए हुए थे. मैं भी वहीं था. थोड़ी देर बाद उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या आपने पहाड़गंज के छोले भटूरे खाए हैं? मैंने नहीं में जवाब दिया तो उन्होंने कहा ‘बहुत स्वादिष्ट होते हैं. मैंने आपके लिए भी मंगाया है. खा लिया जाए तो इंटरव्यू देंगे.’

ये भी पढ़ें:

LIVE: अरुण जेटली के निधन पर दुखी हुए PM मोदी, सियासी गलियारे में शोक की लहर

इमरजेंसी के दौरान गए जेल, वाजपेयी सरकार में बढ़ा कद, कुछ ऐसा रहा जेटली का सफर

नाचने और ड्राइविंग करने से दूर ही रहते थे भाजपा के संकटमोचक, जानें दिलचस्‍प बातें

अरुण जेटली को हुई थी यह खतरनाक बीमारी, किसी भी उम्र में बना सकती है शिकार