नदी की तेज धार से हारी जिंदगी, डूबने से एक अमरनाथ यात्री की हुई मौत

अधिकारी ने तीर्थयात्री की पहचान राजस्थान के अलवर के आशीष कुमार के रूप में की. अधिकारी ने बताया कि आशीष गुरुवार को पवित्र गुफा के दर्शन करने वाले थे.

श्रीनगर: पहलगाम में नुनवान बेस कैंप के पास एक अमरनाथ यात्री की नदी में बहने से मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक अमरनाथ यात्री लिडर नदी में नहा रहा था तभी उसका पैर फिसल गया. दो स्थानीय युवकों ने तीर्थयात्री की जान बचाने के लिए तुरंत नदी में छलांग लगा दी लेकिन उसकी जान बचाने में नाकामयाब हो गए.

, नदी की तेज धार से हारी जिंदगी, डूबने से एक अमरनाथ यात्री की हुई मौत

राजस्थान राज्य का 27 वर्षीय यती बुधवार को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के पहलगाम क्षेत्र में लिद्दर नदी में नहाते समय डूब गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अमरनाथ यात्री नहाते-नहाते नदी की धार तक पहुंच गया. तेज बहाव होने के कारण वो नदी में ही बह गया.

स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस, सेना ने संयुक्त बचाव अभियान चलाया और शव को बरामद कर लिया. हालांकि उप जिला अस्पताल पहलगाम के डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

, नदी की तेज धार से हारी जिंदगी, डूबने से एक अमरनाथ यात्री की हुई मौत

सब डिविजनल मजिस्ट्रेट पहलगाम ने भी घटना की पुष्टि की. अधिकारी ने तीर्थयात्री की पहचान राजस्थान के अलवर के आशीष कुमार के रूप में की. अधिकारी ने बताया कि आशीष गुरुवार को पवित्र गुफा के दर्शन करने वाले थे.