रामदास अठावले की कविता से अपनी खिचाई पर हंस पड़े आनंद शर्मा, वेंकैया नायडू ने भी किया धन्यवाद

राज्यसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा चल रही थी. इस दौरान रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के सांसद रामदास अठावले ने कविता के जरिए सदन में अपनी बात रखी.
Ramdas Athawale's poem Anand Sharma laughed, रामदास अठावले की कविता से अपनी खिचाई पर हंस पड़े आनंद शर्मा, वेंकैया नायडू ने भी किया धन्यवाद

संसद के अंदर या बाहर रामदास अठावले और उनकी अटपटी कविताएं हमेशा चर्चा में बने रहते हैं. ऐसा ही कुछ गुरुवार को भी देखने को मिला जब रामदास अठावले ने राज्यसभा में नागिरकता कानून (CAA) के समर्थन में ऐसी कविता सुनाई कि सभापति वेंकैया नायडू को भी उन्हें धन्यवाद बोलना पड़ा.

दरअलस हुआ यूं कि राज्यसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा चल रही थी. इस दौरान रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के सांसद रामदास अठावले ने कविता के जरिए सदन में अपनी बात रखी.

अठावले ने CAA का समर्थन करते हुए अपनी कविता शरू की, उन्होंने कहा, “बहुत ही अच्छा था महामहिम रामनाथ कोविंद का अभिभाषण, बहुत ही अच्छा था महामहिम का अभिभाषण क्योंकि नरेंद्र मोदी मजबूत कर रहे हैं भारत नेशन.” इसके बाद कांग्रेस पर तंज कसते हुए उन्होंने आगे पढ़ा, “गुलाम नबी आजाद जी, आनंद शर्मा जी, अब मत लाओ उल्टा सीधा मोशन,अब जरा शांति से सुनो मेरा भाषण.”

जब अपनी ही खिचाई पर हस पड़े आनंद शर्मा

इसके बाद सदन में मौजूद सभी लोगों की हंसी छूट गई और सबने खूब तालियां भी बजाईं. अठावले यहीं नहीं रुके उन्होंने कांग्रेस नेता आनंद शर्मा के बयान पर ऐसी बात कही कि आनंद शर्मा भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए. उन्होने कहा, “राष्ट्रपति जी का भाषण सुना, अच्छा था. आनंद जी का भी अच्छा था. हमारे विरोध में आप बहुत अच्छा बोलते हैं. बाद में हम लोग सब आपकी पोल खोलते हैं.”

अठावले का कांग्रेस को मंत्र

केंद्रीय मंत्री अठावले ने कहा कि प्रधानमंत्री इस कानून के तहत उन लोगों को नागरिकता दे रहे हैं जिन्हें इसकी जरूरत है. वो किसी की नागरिकता छीन नहीं रहे है. इसलिए जब कोई अच्छा कानून आए तो कांग्रेस को उसका समर्थन करना चाहिए नहीं तो हमेशा ऐसे ही विपक्ष में बैठे रह जाएंगे. अठावले के भाषण के बाद सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि आपके मनोविज्ञान और मनोरंजन के लिए बहुत आपका शुक्रिया.

ये भी पढ़ें:

राज्यसभा में PM मोदी ने विपक्ष को घेरा, अंत में सुनाई पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम साहब की ये फेमस कविता

Related Posts