आंध्र प्रदेश: मंदिरों को निशाना बनाने की घटना बढ़ी, विशाखापट्टनम में 6 चोर गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि 23 सितंबर को गैंग के छह लोगों ने विजयनगरम के जम्मू गांव के एक मंदिर के दान पात्र में चोरी की, आरोपियों ने दान पात्र से नकदी और कीमती सामान चुराया था. साथ ही आरोपियों ने दसन्नपेटा इलाके के मंदिर से दान पात्र (Donation box) चुराने की भी कोशिश की थी.

आंध्र प्रदेश Andhra Pradesh)  के मंदिरों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है.  विशाखापट्टनम और विजयनगरम पुलिस ने मंदिर में चोरी के आरोप में एक गैंग (Gang)  के छह लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि ये लोग मंदिर के दात्र पात्रों (Donation box) से पैसे चुरा रहे थे. गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान एम नागार्जुन, टी वीरा बाबू, एम धनराजू, सीएच साई, ए चिरंजीवी और जी ईश्वर राव के रूप में की गई है. सभी आरोपी विशाखापट्टनम के विजयनगरम (Vizayangaram) के रहने वाले हैं, वहीं चित्तूर जिले में पांच मंदिरों पर हाल ही में हमले किए गए हैं. हमलावरों ने शिव मंदिर पर हमला कर नंदी की प्रतिमा के दो टुकड़े कर दए. सितंबर महीने में मंदिरों पर होने वाले हमलों की ये पांचवीं घटना है, और अब मंदिरों में चोरी की घटना सामने आई है.

विशाखापट्टनम के डिप्टी इंस्पेक्टर के वी रंगाराव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पुलिस (Police) की सख्ती से की गई पूछताछ के बाद सभी आरोपियों (Accused) ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है. पुलिस इंस्पेक्टर ने बताया कि 23 सितंबर को गैंग के लोगों ने विजयनगरम के जम्मू गांव के एक मंदिर के दान पात्र में चोरी की, आरोपियों ने दान पात्र से नकदी और कीमती सामान चुराया था. साथ ही आरोपियों ने दसन्नपेटा इलाके के मंदिर से दान पात्र (Donation box) चुराने की भी कोशिश की थी.

ये भी पढ़ें- PUBG की लत ने पुजारी को बनाया चोर, शौक पूरे करने के लिए बन गया चोर

गिरोह ने 10 मंदिरों से चुराया कीमती सामान

स्थानीय लोगों ने मंदिरों (Temples) में चोरी करने वाले गैंग के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद विजयनगरम पुलिस तुरंत हरकत में आई और स्पेशल टीम को चोरों की तलाश में लगा दिया, जिसके बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने बताया कि इस गैंग पर पिछले कुछ महीनों में दो जिलों के 10 मंदिरों में लूटपाट करने का आरोप है. गैंग के सभी लोग आदतन अपराधी हैं और इलाके में बहुत ही लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. पुलिस ने इस गैंग से चोरी किए गए 21 हजार रुपए बरामद कर लिए हैं, पुलिस इन अपराधियों से सख्ती से पूछताछ कर रही है, ताकि ये अपने सभी गुनाह कुबूल कर सकें.

ये भी पढ़ें- यूपी में 500 साल पुराने धनुषधारी मंदिर से अष्टधातु की 5 मूर्तियां चोरी

विशाखापट्टनम में मंदिर में चोरी का यह कोई पहला मामला नहीं है, साल 2017 में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था जहां एक चोर ने मंदिर से बड़ी नकदी और कीमती गहने चोरी कर लिए थे. विशाखापट्टनम पुलिस ने चोर को गिरफ्तार कर उसके पास से 17.4 किलो चांदी और 30 ग्राम सोने के जेवर बरामद किए थे.

Related Posts