विशाखापत्तनम: हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में बड़ा हादसा, क्रेन टूटने से 11 लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh)से बड़े हादसे की खबर सामने आई है. विशाखापत्तनम (Visakhapatnam) के हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड कंपनी में एक क्रेन गिर जाने से 11 लोगों की मौत हो गई है, वहीं एक घायल बताया जा रहा है. 
crane collapses Visakhapatnam, विशाखापत्तनम: हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में बड़ा हादसा, क्रेन टूटने से 11 लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh)से बड़े हादसे की खबर सामने आई है. विशाखापत्तनम (Visakhapatnam) के हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड (HSL) कंपनी में एक क्रेन गिर जाने से 11 लोगों की मौत हो गई है, वहीं एक घायल बताया जा रहा है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

मल्कापुरम इलाके की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुट गई है, नवल शिपयार्ड के अधिकारी बचाव कार्य में लगे हुए हैं. बताया जा रहा है कि यह घटना तब हुई जब कर्मचारी शिप निर्माण के लिए सामान ले जाने वाली क्रेन का निरीक्षण कर रहे थे. इस दौरान क्रेन अचानक टूट गई और जमीन पर गिर गई. कुछ लोग इसकी चपेट में आ गए.

सूचना मिलते ही विशाखापत्तनम के पुलिस आयुक्त आरके मीणा जांच करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे हैं. क्रेन को लगभग एक दशक पहले एचएसएल द्वारा खरीदा गया था और इसका संचालन हाल ही में एक निजी एजेंसी को आउटसोर्स किया गया था.

केंद्र सरकार ने इस घटना के कारणों की जांच के लिए एक विभागीय जांच समिति का गठन किया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे में दुख जताते हुए पर संवेदना व्यक्त की है.

Related Posts