आंध्र प्रदेश: COVID-19 महामारी में जन्में बच्चे तो माता-पिता ने नाम रखा- ‘कोराना कुमार, कोराना कुमारी’

कड़पा जिले के वेमपल्ली मंडल में स्थित अस्पताल में एक महिला ने लड़के को जन्म दिया. उसी अस्पताल में दूसरी महिला ने लड़की को जन्म दिया. जिसके बाद उन्होंने अपने शिशुओं का नाम कोरोना से जोड़कर रखा.
newborn name corona, आंध्र प्रदेश: COVID-19 महामारी में जन्में बच्चे तो माता-पिता ने नाम रखा- ‘कोराना कुमार, कोराना कुमारी’

कोरोना वायरस महामरी के दौरान आंध्र प्रदेश में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां दो नवजात बच्चों का नाम कोरोना से जोड़कर रखा गया है. दरअसल, कड़पा जिले के वेमपल्ली मंडल में स्थित एक ही अस्पताल में दो महिलाओं ने एक-एक शिशु को जन्म दिया. दोनों शिशुओं के माता-पिता ने अपने बच्चे का नाम कोरोना कुमार और कोरोना कुमारी रखा है.

5 अप्रैल को वेमपल्ली मंडल के तलापल्ली गांव की रहने वाली एक गर्भवती महिला शशिकला को प्रसव पीड़ा की वजह से एक निजी अस्पताल में भर्ती हुई थी, जहां उसे ऑपरेशन के द्वारा एक शिशु (लड़का) को जन्म दिया. कोरोना के आतंक के दौरान बच्चे का जन्म हुआ इसीलिए माता पिता ने उसका नाम कोरोना कुमार रखा.

29 मार्च को वेमपल्ली मंडल की आलिरेड्डी गांव की रहने वाली दूसरी महिला रामादेवी प्रसव पीड़ा के साथ उसी निजी अस्पताल में भर्ती हुई थी, जहां उन्होंने ऑपरेशन के द्वारा एक शिशु (लड़की) को जन्म दिया. बच्ची के माता-पिता ने उसका नाम कोरोना कुमारी रखा.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

इन्होंने भी कुछ इस तरह रखे बच्चों के नाम

छत्तीसगढ़ में भी हाल ही में ऐसा एक मामला सामने आया था, जहां माता-पिता ने अपने नवजात जुड़वे बच्चों का नाम इस महामारी के नाम पर रख डाला. छत्तीसगढ़ के एक व्यक्ति ने अपने नवजात जुड़वा बच्चों का नाम कोरोना और कोविड रखा है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. 25 मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन का जब आठवां दिन था तो उत्तर प्रदेश के देवरिया में एक ऐसा मामला सामने आया जहां नवजात बच्चे के माता-पिता ने उसका नाम ‘लॉकडाउन’ रख दिया.

देश में बढ़ रहा आंकड़ा

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में अबतक 4 हजार 789 मामले सामने आ चुके हैं. इसमें से 4 हजार 312 सक्रिय मामले हैं. जबकि 353 ठीक हो चुके हैं. वहीं मृतकों की कुल संख्या 124 पर पहुंच गई है.

कोरोना की चपेट में दुनिया

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस की महामरी से जूझ रही है. AFP न्यूज एजेंसी के मुताबिक अब तक दुनियाभर में 75000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं. 13 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं अमेरिका और फ्रांस में हालात और गंभीर होते जा रहे हैं. अमेरिका और फ्रांस में 10 हजार से ज्यादा लोगों की जान कोरोना वायरस की वजह से चली गईं हैं.

Related Posts