आंध्र प्रदेश लोकसभा Result 2019: YSRCP ने 25 से जीती 22 सीटें, TDP का बुरा हाल

आंध्र प्रेदश में लोकसभा के साथ ही विधानसभा के चुनाव भी हुए हैं. मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को विधानसभा चुनाव में टीडीपी की करारी हार के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश में YSRCP ने लोकसभा चुनाव में जबरदस्त सफलता हासिल की है. YSRCP को राज्य की कुल 25 में से 22 सीटों पर जीत हासिल हुई है. TDP महज 3 सीटों पर ही सिमट कर रह गई है जबकि कांग्रेस यहां भी अपना खाता तक नहीं खोल पाई है. इन नतीजों से टीडीपी को काफी बड़ा झटका लगा है.

मालूम हो कि आंध्र प्रेदश में लोकसभा के साथ ही विधानसभा के चुनाव भी हुए हैं. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को विधानसभा चुनाव में तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) की करारी हार के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

नायडू ने अपना इस्तीफा राज्यपाल ई.एस.एल. नरसिम्हन को सौंपा, जिन्होंने इसे स्वीकार किया और नायडू को वैकल्पिक व्यवस्था होने तक अपने काम को जारी रखने के लिए कहा. राज्यपाल वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने के लिए तैयार हैं.

वाईएसआरसीपी ने 175 सदस्यीय विधानसभा में 149 सीटों पर जीत या बढ़त हासिल की है. वाईएसआरसीपी प्रमुख वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी ने घोषणा की है कि वह 30 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

गुरुवार देर रात घोषित परिणामों में तेदेपा के गाल्ला जयदेव ने वाईएसआरसीपी के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एम. वेणुगोपाल रेड्डी के ऊपर 4,800 वोटों के अंतर के साथ गुंटूर लोकसभा सीट को बरकरार रखा.

PartyLeadingWon
TDP03
YSRCP022
BJP00
INC00
Others00