लोकसभा चुनाव 2019: एग्जिट पोल आने के अगले दिन ही अनिल अंबानी को मिली खुशखबरी

अनिल अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस कम्यूनिकेशन को छोड़कर, रिलायंस एडीएजी समूह की कंपनियों के शेयर में भी एक्जिट पोल के नतीजों के बाद उछाल दर्ज किया गया.

नई दिल्ली: एग्जिट पोल के सामने आने के बाद भले ही विपक्षी दल इन्हें नकार रहे हों लेकिन बीजेपी के अलावा इन नतीजों ने कई लोगों के चेहरे पर मुस्कान ला दी है. एग्जिट पोल आने के बाद सोमवार को शेयर बाजार में भारी उछाल देखने को मिला. अनिल अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस कम्यूनिकेशन को छोड़कर, रिलायंस एडीएजी समूह की कंपनियों के शेयर में भी एक्जिट पोल के नतीजों के बाद उछाल दर्ज किया गया.

सोमवार को शुरुआती डील्स में सेंसेक्स और निफ्टी में लगभग 3 फीसदी की तेजी दर्ज की गई, वहीं रिलायंस पावर की अगुवाई में रिलायंस ग्रुप के शेयरों में 4 से 12 फीसदी की तेजी आई. रिलायंस पावर ने बॉम्बे स्टॉक ने 11.72 फीसदी की बढ़त दर्ज की. रिलायंस निप्पॉन लाइफ एसेट मैनेजमेंट शेयर की कीमत 9.96 प्रतिशत बढ़कर 210 रुपये हो गई, वहीं रिलायंस कैपिटल 9.26 प्रतिशत उछलकर 125.60 रुपये पर पहुंच गई.

हालांकि खुद को दिवालिया घोषित करने का आवेदन दे चुकी रिलायंस कम्युनिकेशंस के शेयरों में 3.94 प्रतिशत की गिरावट आई. जिसके बाद इसके शेयर 1.48 फीसदी की गिरावट के साथ 2.00 रुपये पर कारोबार कर रहे थे.

रिलायंस कैपिटल ने कहा था कि उसने शुक्रवार को होने वाले नॉन कन्वर्टिबल डिबेंचर के 650 करोड़ रुपये चुकाए हैं. जिसके बाद रिलायंस कैपिटल ने बीएसई पर इंट्रा-डे ट्रेड में 9.26 प्रतिशत की बढ़त बनाई. ये बढ़त ऐसे समय में आयी है जब अनिल अंबानी की कुछ स्वामित्व वाली कंपनियां नकदी के संकट का सामना कर रही हैं.

मालूम हो कि रविवार की शाम आखिरी चरण के मतदान के बाद तमाम न्यूज चैनलों ने एग्जिट पोल जारी किए थे. जिनके मुताबिक लोकसभा चुनावों में बीजेपी को बंपर जीत मिल रही है और वह एक बार फिर सत्ता में आने वाली हैं. एग्जिट पोल के आने के अगले दिन ही सोमवार को बाजार में भारी उछाल देखा गया है.

ये भी पढ़ें: एक्ज़िट पोल्स के बाद अखिलेश-माया की मुलाकात, विपक्षियों की बैठक में दिल्ली नहीं जाएंगी BSP सुप्रीमो