ऑफिस, रेडियो स्‍टेशंस से लेकर रोड प्रोजेक्‍ट्स तक बेचेंगे, कर्ज चुकाने को ये है अनिल अंबानी का प्‍लान

कर्ज का भुगतान करने के लिए कारोबारी अनिल अंबानी अपने रेडियो स्टशनों से लेकर रोड प्रोजेक्ट्स तक फैले कारोबार की सम्पत्तियां बेचने की तैयारी कर रहे हैं.

नई दिल्ली: अनिल अंबानी अपने कर्ज को कम करने के लिए बड़ी कोशिश कर रहे हैं. बीते 11 जून को उन्होंने कहा था की उनके ग्रुप ने पिछले 14 महीने में सम्पत्तियां बेचकर 35000 करोड़ रुपये का भुगतान किया है.

कर्ज का भुगतान करने के लिए कारोबारी अनिल अंबानी अपने रेडियो स्टशनों से लेकर रोड प्रोजेक्ट्स तक फैले कारोबार की सम्पत्तियां बेचने की तैयारी कर रहे हैं. खबर के मुताबिक, इन सम्पत्तियों को बेचकर 21700 रुपये जुटाने की योजना है.

रेडियो यूनिट की बिक्री से इतने करोड़!
कंपनी के प्रवक्ता के मुताबिक, रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर अपने 9 रोड प्रोजेक्ट्स को बेचकर 9000 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. वहीं, रिलायंस कैपिटल लिमिटेड अपने रेडियो यूनिट की बिक्री कर 1000 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है.

इसके अलावा अनिल धीरूभाई अंबानी समूह (ADAG) अपने तीन विशाल मुख्यालयों को भी बेचेगा. इनमें मुंबई के उपनगरीय इलाके में स्थ‍ित रिलायंस सेंटर भी शामिल है. एक अनुमान के अनुसार, साउथ मुंबई के बलार्ड एस्टेट ऑफिस और सांताक्रूज के करीब 70 हजार वर्ग फुट के रिलायंस सेंटर को बेचने से समूह को 1500 से 2000 करोड़ रुपये मिल सकते हैं.

‘रिलायंस जनरल इंश्योरेंस’ की भी होगी बिक्री!
रिलायंस कैपिटल की कंपनी रिलायंस जनरल इंश्योरेंस की 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर 5000 करोड़ रुपये हासिल किए जा सकेंगे. रिलायंस इंफ्रा 2020 तक पूरी तरह से कर्ज मुक्त होना चाहती है.

अनिल अंबानी ने पिछले 14 महीने में सम्पत्तियां बेचकर 35000 करोड़ रुपये का भुगतान किया है. हलांकि कर्ज का एक बड़ा हिस्सा अब भी बाकी है. ग्रुप की चार बड़ी कम्पनियों पर अब भी 93900 करोड़ रुपये का कर्ज है.

ये भी पढ़ें-

SC का स्कूलों में CCTV लगाने के फैसले पर रोक से इनकार, केजरीवाल बोले- शुक्रिया

कर्नाटक के बागी विधायकों की याचिका पर बनी रहेगी यथास्थिति, मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई

टीवी9 भारतवर्ष की मुहिम लाई रंग, BJP ने बंदूकबाज विधायक को पार्टी से निकाला