मॉब लिंचिंग पर 49 फ़िल्मी हस्तियों ने प्रधानमंत्री को लिखी चिट्ठी, पढ़िए क्या लिखा है…

हाल के दिनों में मध्यप्रदेश, झारखंड, यूपी और असम में मॉब लिंचिंग की कई घटनाएं सामने है जिसने विपक्ष को बोलने का मौक़ा दिया है.

नई दिल्ली: हाल के दिनों में देश के अंदर जिस तरीके से मॉब लिंचिंग की घटना बढ़ी है उसको लेकर 49 बड़े फ़िल्मी हस्तियों ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है और उनसे कार्रवाई को लेकर सवाल पूछे हैं.

अनुराग कश्यप, अपर्णा सेन, केतन मेहता, फिल्म अभिनेत्री कोंकना सेनशर्मा, मणिरत्नम, इतिहासकार पार्थ चटर्जी, गायक और संगीतकार शुभा मुद्गल, फिल्मकार गौतम घोष, अदूर गोपालकृष्णन, रामचंद्र गुहा  जैसी हस्तियों ने चिट्ठी लिखकर सवाल किया है.

लेटर में देश में भीड़ द्वारा लिंचिंग के बढ़ते चलन पर गहरी चिंता व्यक्त की गई है. उन्होंने पीएम मोदी से एक ऐसा माहौल बनाने की मांग की है, जहां असंतोष को कुचला नहीं जाए और देश एक मजबूत राष्ट्र बने.

लेटर में आगे कहा गया कि अफसोस है कि जय श्री राम आज एक भड़काऊ युद्ध बन गया है, राम बहुसंख्यक समुदाय के लिए पवित्र हैं, राम का नाम लेना बंद कर दें, अत्याचार की 840 घटनाएं दलित के खिलाफ हुईं. प्रिय प्रधानमंत्री, क्या कार्रवाई की गई है?

ज़ाहिर है हाल के दिनों में मध्यप्रदेश, झारखंड, यूपी और असम में मॉब लिंचिंग की कुछ ऐसी घटनाएं सामने है जिसने पूरे देश को शर्मसार किया है.

इतना ही नहीं दुखद यह भी है कि अब तक किसी भी मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है. हालांकि मध्यप्रदेश में मॉब लिंचिंग को लेकर क़ानून ज़रूर बन गया है लेकिन इसका असर भी कम ही देखने को मिल रहा है.

पूरी चिट्ठी यहां पढ़ें- 

lynching religious hate crime, मॉब लिंचिंग पर 49 फ़िल्मी हस्तियों ने प्रधानमंत्री को लिखी चिट्ठी, पढ़िए क्या लिखा है…  lynching religious hate crime, मॉब लिंचिंग पर 49 फ़िल्मी हस्तियों ने प्रधानमंत्री को लिखी चिट्ठी, पढ़िए क्या लिखा है…lynching religious hate crime, मॉब लिंचिंग पर 49 फ़िल्मी हस्तियों ने प्रधानमंत्री को लिखी चिट्ठी, पढ़िए क्या लिखा है…