दिल्‍ली का ये रेस्‍तरां खिला रहा ‘आर्टिकल 370 थाली’, है सिर्फ एक शर्त

रेस्तरां इससे पहले भी कुछ अलग तरह की थाली शुरू करने के लिए अपनी अलग पहचान बना चुका है.  यहां 'मोदी जी 56 इंच थाली' से 'बाहुबली पिक्चर' जैसी थाली भी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो चुकी हैं.

अगर आप जम्मू एवं कश्मीर से हैं, तो दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित एक रेस्तरां की सुपर साइज थाली पर 370 रुपये की छूट पा सकते हैं. इस बड़े आकार की थाली में लगभग सभी राज्यों का स्वाद चखने को मिलता है.

हम बात कर रहे हैं आडरेर 2.1 नामक रेस्तरां की, जो कि अपने दिलचस्प व्यंजनों के लिए काफी मशहूर है. यहां पर फिलहाल जम्मू एवं कश्मीर का आधिकारिक पहचान पत्र दिखाकर ‘अनुच्छेद 370’ थाली पर पूरे 370 रुपये की विशेष छूट की पेशकश की जा रही है.

यहां शाकाहारी थाली की कीमत 2,370 रुपये और गैर शाकाहारी (नॉन वेज) थाली की कीमत 2,669 रुपये (टैक्स फ्री) है.

जम्मू एवं कश्मीर के शाकाहारी मेनू में कश्मीरी पुलाव, खमीर की रोटी, नदरू की शमी, दम आलू और कहवा शामिल हैं. वहीं नॉन-वेज में कश्मीरी पुलाव, खमीर की रोटी, नदरू की शमी, रोगन जोश और कहवा को शामिल किया गया है.

रेस्तरां इससे पहले भी कुछ अलग तरह की थाली शुरू करने के लिए अपनी अलग पहचान बना चुका है.  यहां ‘मोदी जी 56 इंच थाली’ से ‘बाहुबली पिक्चर’ जैसी थाली भी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो चुकी हैं.

इसके अलावा आम चुनावों का जश्न मनाने के लिए इस रेस्तरां ने ‘युनाइटेड इंडिया थाली’ भी पेश की थी, जिसमें देश के हर राज्य के पारंपरिक व्यंजन को शामिल किया गया था.

 

ये भी पढ़ें-   ऑस्‍ट्रेलियाई फैंस ने जोफ्रा आर्चर को दी गाली, स्‍टेडियम से निकालना पड़ा

UAE की पाकिस्तान को सख्त हिदायत, कश्मीर को मुसलमानों का मसला बनाने की कोशिश न करे