भारत-चीन विवाद के बीच जनरल नरवणे पहुंचे पाकिस्तान बॉर्डर पर, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

एक सैन्य अधिकारी ने आर्मी चीफ के दौरे के बाद कहा, "फिलहाल, पूरे अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर में कोई सक्रिय गतिविधि नहीं है, लेकिन सेना प्रमुख जनरल नरवणे को मौजूदा सुरक्षा व्यवस्था को देखना था."
Army chief General MM Narvane reached Pakistan border, भारत-चीन विवाद के बीच जनरल नरवणे पहुंचे पाकिस्तान बॉर्डर पर, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

भारत-चीन गतिरोध के बीच, सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने सोमवार को सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने और सैनिकों की तैयारियों की समीक्षा के लिए जम्मू क्षेत्र में 198 किलोमीटर लंबी भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा की फॉरवर्ड पोस्ट का दौरा किया.

इस दौरे के बाद एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने कहा, “आर्मी चीफ जम्मू में टेक्नीकल हवाई अड्डे पर एक फिक्स्ड-विंग एयरक्राफ्ट में पहुंचे और फिर उन्होंने टाइगर डिवीजन का दौरा किया, जहां से वह सुरक्षा की तैयारियों का जायजा लेने और सैनिकों की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए आगे के क्षेत्रों में हेलिकॉप्टर से पहुंचे.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

जम्मू इलाके में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर भारत की तरफ से BSF और पाकिस्तान की तरफ से रेंजर्स निगरानी करते हैं. सीमा सड़क संगठन (BRO) ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास छह रणनीतिक पुलों का निर्माण किया है – दो कठुआ जिले के हीरानगर के तरनाह क्षेत्र में और चार अखनूर-पल्लनवाला सेक्टर में ताकि सुरक्षा बलों का तेजी से मूवमेंट संभव हो सके.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हाल ही में सभी छह पुलों का उद्घाटन किया था. सैन्य अधिकारी ने आगे कहा कि जनरल नरवणे अपने दौरे के बाद पठानकोट रवाना हो गए. उन्होंने कहा, “फिलहाल, पूरे अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर में कोई सक्रिय गतिविधि नहीं है, लेकिन सेना प्रमुख को मौजूदा सुरक्षा व्यवस्था को देखना था.”

Related Posts