चीन से बॉर्डर पर तनाव के बीच बोले आर्मी चीफ, ‘किसी भी घटना के लिए तैयार रहें फील्ड कमांडर्स’

सेना प्रमुख दो दिवसीय पूर्वी कमान के दौरे पर हैं, जहां उन्हें LAC पर भारतीय और चीनी सैनिकों की तैनाती और बिल्ड अप के बारे में ब्रीफ किया गया.
Army Chief General MM Narvane, चीन से बॉर्डर पर तनाव के बीच बोले आर्मी चीफ, ‘किसी भी घटना के लिए तैयार रहें फील्ड कमांडर्स’

चीन के साथ सीमा पर चल रहे तनाव के बीच सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने अपने कमांडर्स को किसी भी “घटना” के लिए तैयार रहने के लिए कहा है. उन्होंने तेजपुर स्थित चौथी कॉर्प्स की अपनी यात्रा के दौरान यह बात कही. सेना से जुड़े सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि- आर्मी चीफ ने कमांडर्स से फ्रंट पर किसी भी घटना के लिए तैयार रहने के लिए कहा है. साथ ही उन्होंने सैन्य ऑपरेशन की तैयारियों का भी जायजा लिया.

मालूम हो कि सेना प्रमुख दो दिवसीय पूर्वी कमान के दौरे पर हैं, जहां उन्हें LAC पर भारतीय और चीनी सैनिकों की तैनाती और बिल्ड अप के बारे में ब्रीफ किया गया. दरअसल चीनी सेना ने चार से पांच जॉइंट आर्म्ड ब्रिगेड्स को तैनात किया हुआ है, जो कि युद्ध के लिए सेना द्वारा स्थापित किए जाने वाले ग्रुप्स की तरह हैं.

मालूम हो कि भारतीय सेना ने चीनी बिल्ड अप के जवाब में LAC के पास पूर्वी लद्दाख में 40,000 सैनिकों को तैनात किया है. चीन की सेना ने उत्तराखंड, हिमाचर प्रदेश, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश से सटे चीनी इलाकों में भी अच्छी खासी संख्या में सैनिकों की तैनाती की है.

Related Posts