दिल्‍ली हिंसा पर बोले सीएम केजरीवाल- पुलिस नाकाम, अब सेना को बुलाया जाए

इस मामले में केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि मैं रातभर कई लोगों के संपर्क में रहा. अपने सभी प्रयासों के बावजूद दिल्ली पुलिस स्थिति पर नियंत्रण पाने और विश्वास कायम करने में नाकाम है. सेना को बुलाया जाना चाहिए और शेष क्षेत्रों में भी तत्काल प्रभाव से कर्फ्यू लागू किया जाना चाहिए.

दिल्ली हिंसा पर पुलिस की तारीफ करने के 24 घंटों के अंदर ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को यू-टर्न लेते हुए दिल्ली में सेना बुलाने और उत्तर-पूर्वी जिले में कर्फ्यू लागू करने की मांग की. दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थकों और विरोधियों के बीच हिंसा में अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है.


इस मामले में केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि मैं रातभर कई लोगों के संपर्क में रहा. अपने सभी प्रयासों के बावजूद दिल्ली पुलिस स्थिति पर नियंत्रण पाने और विश्वास कायम करने में नाकाम है. उन्होंने कहा कि सेना को बुलाया जाना चाहिए और शेष क्षेत्रों में भी तत्काल प्रभाव से कर्फ्यू लागू किया जाना चाहिए. साथ ही कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को स्थिति से अवगत कराएं.

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को अपने आवास पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के बाद केजरीवाल ने पुलिस पर विश्वास जताया था. हालांकि, उस समय तक मरने वालों की संख्या नौ थी. इसी बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोवाल और दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने मंगलवार को देर रात सीलमपुर क्षेत्र का दौरा किया.

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें – 

LIVE Delhi violence: गोकुलपुरी में फिर आगजनी, उपद्रवियों ने स्क्रैप मार्केट में लगाई आग

दिल्‍ली हिंसा पर बोले हिमाचल सीएम – भारत में भारत माता की जय करने वाला रहेगा

Delhi Violence: आधी रात को HC में हुई सुनवाई, कोर्ट का आदेश- ‘एंबुलेंस और घायलों को मिले पुलिस प्रोटेक्शन’

Related Posts