NSA अजीत डोभाल ने भेजी ग्राउंड रिपोर्ट, बताया- कश्‍मीर में सबकुछ नॉर्मल है

NSA अजीत डोभाल ने केंद्र को अपनी रिपोर्ट में कहा कि आर्टिकल 370 में संशोधन का फैसले का कश्‍मीरियों ने जोरदार स्‍वागत किया है.

नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल को कश्‍मीर भेजा गया है. उन्‍होंने गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट भेजी हैं जिसमें उन्‍होंने वहां के हालात को ‘सामान्‍य’ बताया है. श्रीनगर में सुरक्षा की समीक्षा करने के बाद NSA ने केंद्र को अपनी रिपोर्ट में कहा कि आर्टिकल 370 में संशोधन का फैसले का कश्‍मीरियों ने जोरदार स्‍वागत किया है.

NSA अजीत डोभाल ने कहा कि J&K में शांति है और कोई विरोध-प्रदर्शन नहीं हुए. लोग जरूरी कामों के लिए बाहर निकल रहे हैं. डोभाल ने कहा है कि स्‍थानीय लोग गृह मंत्री अमित शाह के बयान से संतुष्‍ट हैं. अपनी रिपोर्ट में डोभाल कहते हैं कि कश्‍मीरी जनता को लगता है कि यह बदलाव योजनाबद्ध तरीके से लाया गया.

जम्मू एवं कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने के संकल्प के सोमवार को राज्यसभा में पारित होने के बाद मंगलवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा कि कश्मीर में हिंसा की कोई घटना नहीं घटी और स्थिति पूरी तरह शांतिपूर्ण है. अनुच्छेद 370 सोमवार को राज्यसभा में पारित होने के बाद मंगलवार को लोकसभा में पेश किया गया.

ये भी पढ़ें

संविधान सभा में बहस के दौरान मौलाना हसरत ने भी किया था आर्टिकल 370 का विरोध

POK भारत का हिस्सा है, इसके लिए जान दे देंगे- कांग्रेस को अमित शाह का मुंहतोड़ जवाब, देखें VIDEO