JNU में आर्टिकल 370 पर केंद्रीय मंत्री का लेक्‍चर, बाहर स्‍टूडेंट्स के दो गुटों में हाथापाई

JNU के वाइस चांसलर ने कहा कि समूचे भारत की तरह यूनिवर्सिटी ने भी 'एक सुर' में आर्टिकल 370 के खात्‍मे का समर्थन किया है.
JNU, JNU में आर्टिकल 370 पर केंद्रीय मंत्री का लेक्‍चर, बाहर स्‍टूडेंट्स के दो गुटों में हाथापाई

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में आर्टिकल 370 पर सेमिनार के दौरान खूब हंगामा हुआ. कन्‍वेंशन सेंटर के बाहर नौबत हाथापाई की आ गई.  जब केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बोल रहे थे, उसी समय दो समूह आपस में भिड़ गए.

PTI के मुताबिक, JNU के कुछ स्‍टूडेंट्स ने नारेबाजी की. इसके जवाब में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) कार्यकर्ताओं ने भी नारे लगाने शुरू कर दिए. ABVP की तरफ से जब ‘कश्‍मीर से कन्‍याकुमारी, भारत माता एक हमारी’ के नारे लगे तो कुछ छात्रों ने कश्‍मीर के पक्ष में भी नारेबाजी की.

सिंह ने इसको नोटिस भी किया और कहा कि यह उनका ‘ग्रैंड’ वेलकम है. उन्‍होंने कहा, “यह एक ग्रैंड वेलकम था जो भीतर भी हुआ और (कन्‍वेंशन सेंटर) के बाहर भी. मुझे खुशी है. इसका मतलब है कि उनके मन में आर्टिकल 370 को लेकर अपनी भावनाएं जाहिर करने की जिज्ञासा और उत्‍साह है.”

JNU स्‍टूडेंट यूनियन और ABVP आमने-सामने

लेफ्ट के प्रभाव वाले JNU छात्रसंघ (JNUSU) ने बयान में कहा है कि वे कश्‍मीर के लोगों के साथ खड़े हैं. छात्रसंघ ने घाटी के हालात को लेकर प्रदर्शन करने की बात भी कही. वहीं, ABVP ने आरोप लगाया कि इवेंट के दौरान स्‍टूडेंट्स ने ‘प्रो-पाकिस्‍तानी’ नारे लगाए.

इवेंट कराने वाले JNU के वाइस चांसलर ने कहा कि समूचे भारत की तरह यूनिवर्सिटी ने भी ‘एक सुर’ में आर्टिकल 370 के खात्‍मे का समर्थन किया है. केंद्रीय मंत्री को JNU में “अनुच्‍छेद 370 का अंत : जम्‍मू, कश्‍मीर और लद्दाख में शांति, स्‍थायित्‍व और विकास” पर लेक्‍चर देने बुलाया गया था.

ये भी पढ़ें

रामजल ने जिस JNU में की चौकीदारी, उसी का पास किया इम्तिहान

JNU गेट के बाहर पैंट खोल ऑटो ड्राइवर ने की गंदी हरकत, तीन स्‍टूडेंट्स ने कराई FIR

Related Posts